Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने 36 भारतीय कैदी रिहा किए

Published

on

इस्लामाबाद| पाकिस्तानी अधिकारियों ने शुक्रवार को कराची की मालिर जेल से 36 भारतीय कैदियों को रिहा किया। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक, 35 मछुआरों और एक नागरिक को उनकी सजा पूरी होने बाद रिहा कर दिया गया।

कैदियों को लाहौर के पास वाघा सीमा की जांच चौकी से भारत भेजा जाएगा।

कैदियों ने बताया कि वे जेल से रिहा होने के बाद बहुत खुश हैं और अपने परिजनों से मिलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते ।

उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तान में उनके साथ अच्छा व्यवहार हुआ।

कराची की मालिर जेल में वर्तमान में करीब 419 मछुआरे कैद हैं।

अरब सागर में समुद्री सीमा को सही तरीके से परिभाषित नहीं किए जाने और बहुत सी नौकाओं में सही स्थान जानने की तकनीक नहीं होने के कारण दोनों देशों द्वारा ऐसी गिरफ्तारियां होती रहती हैं।

अधिकतर मछुआरे अपनी सजा पूरी करने के बाद भी जेलों में पड़े रहते हैं, क्योंकि दोनों प्रतिद्वंदी देशों के बीच खराब कूटनीतिक संबंधों के कारण आधिकारिक कार्यवाही पूरा करने में लंबा समय लगता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

वॉकिन फीनिक्स ने जीता बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म जोकर में दमदार भूमिका निभाने वाले वॉकीन फीनिक्स ने अपना पहला ऑस्कर जीत लिया है। वॉकीन को 92वें एकेडमी अवॉर्ड समारोह फिल्म जोकर में जबरदस्त किरदार निभाने के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

इस कैटेगरी में उन्हें एडम ड्राइवर, लियोनाडरे डीकैप्रियो, एंटोनिया बैंडेरस और जॉनाथन प्राइस जैसे कलाकारों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिली।

अपना पहला ऑस्कर पाने के बाद फीनिक्स भावुक हो गए और अपने दिवंगत भाई रिवर के एक गीत को याद करते हुए कहा, “प्रेम के साथ बचाने के लिए दौड़ों और शांति आपका अनुसरण करेगी।” अभिनेता ने अन्याय के बारे में भी बात की और स्वाभाविक दुनिया को सम्मानित करते हुए कहा कि प्यार और जुनून को अपना मार्गदर्शक सिद्धांत बनने दें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending