Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में एचआईवी के 900 नए मामले

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के सिंध प्रांत में इस साल एचआईवी/एड्स के 994 नए मामले सामने आए हैं। समाचार पत्र ‘डॉन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंध एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के परियोजना निदेशक सिकंदर अली शाह ने बताया, “यह आंकड़े हर किसी के लिए चेतावनी हो सकते हैं, लेकिन यह हमारी निगरानी और रिपोर्टिग प्रणाली की क्षमता दर्शाते हैं।”

रिपोर्ट में बताया गया, “सिंध में एचआईवी संक्रमित पाए गए 994 लोगों में से 905 पुरुष थे। इनमें 83 महिलाएं और छह अन्य बच्चे थे। बच्चों में चार लड़के और दो लड़कियां थीं, जिनकी उम्र सात साल से कम है।”

बच्चों को या तो अपनी मां से एचआईवी संक्रमण हुआ था, या फिर वे दूषित रक्त के संपर्क में आने से संक्रमित हुए।

अधिकारी ने बताया कि एचआईवी/एड्स से इस साल पांच पुरुषों एवं 24 महिलाओं सहित 29 लोगों की मौत हुई है, जबकि वर्ष 2003 से अब तक 265 लोग एचआईवी/एड्स संक्रमण से अपनी जिंदगियां खो चुके हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending