Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इराक में लापता लोगों की तलाश जारी : सुषमा

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि इराक में लापता भारतीयों को लेकर इसने उम्मीद नहीं छोड़ी है और उनकी हत्या की पुष्टि नहीं हुई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि एक बंधक हरजीत बस्सी अपहरणकर्ताओं के चंगुल से निकलने में कामयाब रहा और उसने यह दावा किया है कि अन्य बंधकों को जंगल में ले जाकर गोली मार दी गई है।

सुषमा ने राज्यसभा में कहा, “बस्सी की बातों में विरोधाभास है। तार्किक रूप से देखें तो उसकी बातें स्वीकार्य नहीं हैं। हमें छह ऐसे सूत्र मिले हैं, जिनका कहना है कि उनकी हत्या नहीं हुई है।”

मंत्री ने कहा, “हमें न सिर्फ मौखिक बल्कि लिखित संदेश भी मिले हैं, जिसमें उनके जिंदा होने की बात कही गई है।”

उन्होंने हालांकि लिखित संदेश का खुलासा नहीं किया। सुषमा ने कहा कि इराक में अरबी भाषा के अच्छे जानकार अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

उन्होंने कहा, “उम्मीद की खातिर हमें तलाश जारी रखनी है।”

गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट ने करीब 40 भारतीय नागरिकों को अगवा कर लिया है, जो अब तक लापता हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending