Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जम्मू में मुठभेड़ खत्म, आठ लोगों की मौत

Published

on

Loading

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक घुसपैठ कर आए आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ का गुरुवार दोपहर अंत हो गया। इस मुठभेड़ के दौरान तीन नागरिकों तथा सेना के एक जवान सहित आठ लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने कहा कि जम्मू जिले के अरनिया इलाके में मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादी भी मारे गए। दोनों तरफ से गोलीबारी अपराह्न तीन बजे बंद हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार सुबह घुसपैठ कर भारत की तरफ आए आतंकवादियों ने तीन नागरिकों को मार डाला। उन्होंने कहा, “जम्मू जिले के अरनिया में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ कर भारत में घुसे सात से आठ की संख्या में आतंकवादियों ने नागरिकों के एक वाहन पर गोलीबारी की। इस घटना में वाहन का चालक तथा उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद आतंकवादी पिंड खोटे गांव में सेना द्वारा छोड़े गए एक बंकर में घुस गए।”

अधिकारी ने कहा, “सेना तथा सीमा सुरक्षा बल के साथ आतंकवादियों की हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। इस दौरान सेना का एक कनिष्ठ अधिकारी भी शहीद हो गया, जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्तान रेंजर्स ने मदद की है, जिन्होंने गुरुवार सुबह अरनिया में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकी पर मोर्टार दागे, ताकि भारतीय सुरक्षा बलों का ध्यान भटकाया जा सके। इसी क्रम में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस पाए।”

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जवान के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि हमला संयोगमात्र नहीं हो सकता। इस बीच, उमर ने जवान की शहादत पर उनके परिवार वालों के साथ संवेदना जताई। उमर ने घटना के बाद किए ट्वीट में लिखा, “अरनिया में हुए हमले की घटना संयोगमात्र नहीं हो सकती। अरनिया में शहीद हुए सैन्य अधिकारी के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।”

गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस वक्त दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के 18वें शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए नेपाल में मौजूद हैं। उमर ने कहा कि जम्मू में राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य संवेदनशील इलाके से लगी सभी चौकियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending