Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोयला ब्लॉक मामला : क्लोजर रिपोर्ट पर विचार करेगी अदालत

Published

on

Loading

नई दिल्ली| कोयला ब्लॉक आवंटन मामले की सुनवाई कर रही दिल्ली की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से सौंपी गई क्लोजर रिपोर्ट पर विचार करने के लिए 12 दिसंबर की तारीख तय की है। इस मामले में में उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला सहित कई लोगों की संलिप्तता बताई गई है। विशेष न्यायाधीश भरत पाराशर ने मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है।

सीबीआई ने अक्टूबर 2013 में बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव पी. सी. पारख और दूसरे लोगों पर आपराधिक षड्यंत्र और कोयला ब्लॉक के आवंटन में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। लेकिन बीते 28 अगस्त को सीबीआई ने न्यायालय को मामले की क्लोजर रिपोर्ट सौंपते हुए कहा था, “जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूत उन लोगों के खिलाफ लगाए गए आरोपों को सत्यापित नहीं करते, जिनके नाम मामले की प्राथमिकी में दर्ज हैं।”

न्यायालय ने पूर्व में सीबीआई से जानना चाहा था कि इसने किस आधार पर मामले की क्लोजर रिपोर्ट सौंपने का फैसला किया और मामले की किस तरह से जांच की गई थी। न्यायालय ने सीबीआई से यह भी पूछा था कि कोयला ब्लॉक आवंटन में बिड़ला संचालित हिंडाल्को की संलिप्तता थी या नहीं।

विशेष लोक अभियोजक आर. एस. चीमा ने पिछली सुनवाई में न्यायालय को बताया था कि वह सीबीआई की ओर से 21 अक्टूबर को सौंपी गई क्लोजर रिपोर्ट पर संज्ञान ले सकता है।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending