Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ह्यूज के निधन पर शारजाह टेस्ट में दूसरे दिन का खेल रद्द

Published

on

Loading

शारजाह| आस्ट्रेलिया के टेस्ट खिलाड़ी फिलिप ह्यूज के असमय निधन के बाद गुरुवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया। मैच हालांकि अब भी पांच दिनों का ही होगा। दूसरे दिन का खेल शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले जब ह्यूज (25) की मौत की खबर दोनों तक पहुंची तब टीम प्रबंधन ने मैच अधिकारियों के साथ मिलकर फैसला किया कि आज कोई खेल नहीं होगा।

पाकिस्तानी टीम के मैनेजर मोइन खान ने कहा, “ह्यूज के निधन की खबर सुनकर खिलाड़ी दुखी और हतप्रभ हैं। ह्यूज के खिलाफ हम एकदिवसीय श्रृंखला में खेले थे। वह क्रिकेट से बहुत प्यार करते थे और काफी जिंदादिल इंसान थे।”

कीवी टीम की ओर से कोच माइक हेसन ने दुख व्यक्त किया। हेसन ने कहा, “आज के दिन क्रिकेट के नहीं बल्कि ह्यूज को याद करने के लिए है।”

उल्लेखनीय है कि ह्यूज एक घरेलू मैच के दौरान बाउंसर गेंद के गर्दन पर लगने से घायल हुए थे। उनका सिडनी के सेंट विंसेंट अस्पताल में ऑपरेशन भी किया गया था, लेकिन उनकी हालत नहीं सुधर सकी थी। गुरुवार सुबह ह्यूज ने अंतिम सांस ली।

ह्यूज ने आस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने तीन शतक सहित कुल 1535 रन बनाए थे। इसके अलावा ह्यूज ने 25 एकदिवसीय मैचों में 826 रन बनाए थे।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending