Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिट एंड रन मामला : गवाह की मौत की जांच की मांग

Published

on

salman-khan

Loading

मुंबई। पुणे के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने अभिनेता सलमान खान के अंगरक्षक रविंद्र पाटिल की मौत के समय के हालातों की जांच की मांग की। रविंद्र 2002 के दुर्घटना मामले में गवाह भी था। इसी मामले में सलमान खान को मई माह में दोषी करार दिया गया था। बंबई उच्च न्यायालय के समक्ष गुरुवार को दायर एक जनहित याचिका में राज्य सरकार द्वारा जांच कराने की मांग की गई है।

याचिकाकर्ता और सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत पाटिल ने कहा कि सलमान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्होंने अदालत में सुनवाई के दौरान गवाह पर तथ्यों का खुलासा न करने का दबाव बनाया था। हेमंत के वकील आर.एन. कचावे ने कहा कि याचिका पर अदालत में अगले सप्ताह सुनवाई होने की संभावना है। याचिकाकर्ता ने दावा किया कि सुनवाई के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि सलमान और अन्य अज्ञात लोगों ने दिवंगत अंगरक्षक पर अनुचित दबाव डाला।

याचिका में दावा किया गया है कि रविंद्र को दुर्घटना के संबंध में अदालत को सही और सच्ची जानकारी देने से रोकने के भी प्रयास किए गए थे। मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कचावे ने कहा कि रविंद्र पाटिल कुछ समय के लिए लापता हो गया था और बाद में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया था, जिसकी जांच किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रविंद्र पाटिल सलमान और उनके सहयोगियों से इस तरह डरा हुआ था कि वह अदालत के समक्ष पेश नहीं हुआ था, जिसके बाद उसके खिलाफ गैर-जनामती वारंट जारी कर दिया गया था। लेकिन उसे सुरक्षा देने की बजाय जेल में बंद कर दिया गया।

जेल से छूटने के बाद उसे जेल से रिहा कर दिया गया और रविंद्र पाटिल गायब हो गया और बाद में पुलिस की एक टीम ने उसे महाबलेश्वर पहाड़ी इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। बाद में पता चला कि वह तपेदिक का मरीज था और चार अक्टूबर 2007 को उसकी मौत हो गई थी। कचावे ने कहा, “इस मामले की जांच से पूरे घटनाक्रम की और अधिक जानकारी सामने आ सकती है और सच सबके सामने आ जाएगा।”

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending