Connect with us

प्रादेशिक

कॉमेडी किंग राजू व शाइन सिटी परिवार ने लिया सफाई अभियान में हिस्सा

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के लिए नामित कॉमडी किंग राजू श्रीवास्तव प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सफाई करने पहुंचे। स्वच्छ और स्वस्थ  भारत की परिकल्पना को पूरा करने के लिए शाइन सिटी परिवार ने भी इस सफाई अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान कंपनी के CEO हिमांशु कुमार, डायरेक्टर मार्केटिंग सरजिल खान, डायरेक्टर चमन लाल और अहमद नबी खान मौजूद रहे।

राजधानी के दीनदयाल पार्क में मूर्ति पर माल्यार्पण कर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने केकेसी कॉलेज के मैदान में सफाई की। इस दौरान किसी ने कहा कि यह अभियान महज फोटो खिंचवाने और औपचारिकता निभाने तक सीमित है। जिस पर हाजिर जवाब राजू श्रीवास्तव ने कहा कि केवल फोटो के लिए ही काम हो रहा है, तो क्या हर्ज है इससे अच्छा संदेश ही जाएगा। कम से कम सफाई कर्मचारी के मन से हीन भावना तो कम होगी कि वह जो काम कर रहे हैं वह कोई छोटा काम नहीं है।DSC_0916

राजू श्रीवास्तव ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने छह महीनों में छह साल का काम कर दिया है। वह जो भी काम शुरू करते हैं, उससे रोजगार भी बढ़ता है। उनके इस अभियान से भी झाड़ू की बिक्री बढ़ गई है। इसलिए सबको इस कार्य से जुडऩा चाहिए। सभी को सफाई पर ध्यान देना चाहिए। इससे लोग बीमार नहीं होंगे और डॉक्टर का खर्चा भी बचेगा।

उन्होंने सपा मुखिया मुलायम के मोदी पर उनके द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की नकल करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुलायम सिंह ने भले ही पहले से सफाई अभियान शुरू किया होगा, लेकिन वह सफल होता तो नहीं दिख रहा। वह बड़े नेता हैं जो कहा होगा, सही ही कहा होगा। राजू के मुताबिक, एक बार उनकी पत्नी बोलती है कि दरवाजे पर कूड़ेवाला आया है। इस पर वह जवाब देते हैं कि कूड़ेवाले तो हम है। वह तो सफाईवाला है।

उन्होंने मजाकिया लहजे पर झाड़ू की मन की बात बताई। उन्होंने कहा कि झाड़ू भी सोच रही होगी कि उठा तो लिया है, पर नौटंकी मत करना, वरना पूरे घर पर झाड़ू चला दूंगी। इस सफाई अभियान में उनके द्वारा नामित किन्नर और सपा की मेरठ जिला अध्यक्ष सोनम सिंह यादव ने बताया कि यह एक अच्छी पहल है। इसलिए केन्द्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश यादव भी स्वच्छ यूपी का अभियान चला रहे हैं। इसलिए पूरा किन्नर समाज भी इस अभियान में शामिल हो रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि सफाई अभियान के लिए वह अभिनेता सलमान खान और किन्नर लक्ष्मी को भी आमंत्रित करने वाली है। मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री है। इसलिए इसे ऐसा नहीं देखें कि मै सपा पार्टी से हूं। इसलिए अभियान में शामिल हूं। सभी को इससे जुडऩा चाहिए।

Continue Reading

प्रादेशिक

यूपी में अब शनिवार और रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

Published

on

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
योगी सरकार के इस फैसले के ​मुताबिक उत्तर प्रदेश में कार्यालय और बाजार सोमवार से लेकर शुक्रवार तक खुलेंगे।

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

Continue Reading

Trending