Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फातुल्लाह टेस्ट : भोजनकाल तक भारत के 3 विकेट पर 398 रन

Published

on

फातुल्लाह (बांग्लादेश),शिखर धवन,मुरली विजय,भारतीय क्रिकेट टीम,खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम,अजिंक्य रहाणे,रोहित,शाकिब अल हसन,कोहली

Loading

फातुल्लाह (बांग्लादेश) | शिखर धवन (173) और मुरली विजय (नाबाद 144) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ जारी एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 398 रन बना लिए। विजय ने अपनी 264 गेंदों की नाबाद पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया है जबकि अजिंक्य रहाणे 55 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। रहाणे और विजय ने अब तक चौथे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की है। रहाणे ने 69 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए हैं।

भारत ने धवन, रोहित शर्मा (6) और कप्तान विराट कोहली (14) के विकेट गंवाए हैं। धवन ने 195 गेंदों की तेज पारी में 23 चौके लगाए। वह मैच के पहले दिन 150 रनों पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था। धवन के साथ विजय 89 रनों पर नाबाद लौटे थे। धवन का विकेट 283 रनों पर गिरने के बाद विजय ने अपने करियर का छठा टेस्ट शतक पूरा किया।

रोहित का विकेट 291 तथा कप्तान का विकेट 310 रनों के कुल योग पर गिरा। रोहित और कोहली को शाकिब अल हसन ने आउट किया जबकि धवन को जुबैर हुसैन ने अपना शिकार बनाया। भारतीय टीम ने अब तक 93 ओवर का सामना किया है और 4.27 के औसत से रन बटोरे हैं।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending