Connect with us

प्रादेशिक

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए : तोगड़िया

Published

on

मधेपुरा,विश्व हिंदू परिषद,अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया,पूजा-अर्चना

मधेपुरा | विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने यहां बुधवार को कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने देश में गो हत्या पर भी प्रतिबंध लगाने की भी बात कही। मधेपुरा के प्रसिद्घ सिंहेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में रामलला का मंदिर जरूर बनेगा परंतु लोकतांत्रिक तरीके और कानून सम्मत तरीके से बनाया जाएगा।

उन्होंने देश में गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि इसके लिए सभी को मिलकर आवाज उठानी चाहिए। तोगड़िया हिन्दुओं से किसी भी हाल में धर्मातरण न करने की अपील करते हुए कहा कि हिन्दू भले ही अलग-अलग जाति के हों परंतु सभी के पूर्वज एक ही हैं। उन्होंने कश्मीर से भगाए गए पंडितों को फिर से कश्मीर में बसाए जाने की वकालत करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को सरकार न केवल फिर से बसाए बल्कि उनकी सुरक्षा की भी व्यवस्था की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि तोगड़िया अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। वे यहां विभिन्न क्षेत्रों में विहिप द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

प्रादेशिक

एनडी तिवारी के बेटे रोहित की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि शेखर तिवारी की मौत प्राकृतिक नहीं थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट सामने आने के बाद शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम और वरिष्ठ अधिकारी डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित के घर पर पहुंचे थे। टीम रोहित के घर की जांच से मौत की वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्व. एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ‘अप्राकृतिक मौत’ की बात सामने आई है। अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या का मामला) के तहत मामला दर्ज किया गया।

आपको बता दें कि मंगलवार को रोहित शेखर तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। तबीयत खराब होने पर शाम करीब 4 बजकर 41 मिनट पर साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया था।

जांच के बाद डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि 40 वर्षीय रोहित की मौत अस्पताल में लाने से पहले ही हो गई थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending