Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अत्यधिक मांगें समझौते में बाधक : ईरान

Published

on

बेरुत,इराक,पी5 प्लस1,असैन्य परमाणु कार्यक्रम,शंघाई सहयोग संगठन

Loading

बेरुत | इराक और पी5 प्लस1 समूह के देश तेहरान के असैन्य परमाणु कार्यक्रम के अंतिम समझौते का मसौदा तैयार कर रहे हैं। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जारिफ ने जोर देकर कहा कि इस दिशा में बढ़ रही मांगें बहुत बड़ी बाधा है। जारिफ ने शुक्रवार को लेबनान के अल-मनार टेलीविजन पर कहा कि ईरान और छह देशों ने सभी मुद्दों के हल और समाधान निकाल लिए हैं और अभी इस दिशा में मसौदा तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “मेरी समझ यही है कि तकनीकी मुद्दों को सुलझाने के लिए तरीके ढूंढ़ लिए जाएंगे, लेकिन इस दिशा में सबसे बड़ी अड़चन बढ़ रही मांगें और नए मुद्दों को पेश करने का प्रयास है।” उन्होंने उम्मीद जताई कि यदि दोनों पक्ष दो अप्रैल को स्विट्जरलैंड के लुसाने में आपसी समझ के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे तो वे इस दिशा में अंतिम व्यापक समझौते तक पहुंच सकते हैं।

ईरान के शीर्ष राजनयिक ने कहा कि उन्होंने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों के शिखर सम्मेलन और एससीओ क्षेत्र में उच्चस्तरीय सुरक्षा और स्थिरता सम्मेलन से अलग रूस की राजधानी मॉस्को में रूस और चीन के अपने समकक्षों सर्गेई लावरोव और वांग यी के साथ बैठक की है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending