Connect with us

प्रादेशिक

तेलंगाना : पहली सालगिरह पर चलेगा जश्नों का दौर

Published

on

हैदराबाद,तेलंगाना,धूमधाम,सचिव बी.पी. आचार्य,श्रद्धांजलि

हैदराबाद | तेलंगाना में राज्य के गठन को एक साल पूरा होने के अवसर पर एक सप्ताह तक समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में राज्य की संस्कृतियों और इसके अलग राज्य बनने के सफर को दर्शाया जाएगा। तेलंगाना पिछले साल दो जून को आंध्र प्रदेश से अलग हुआ था। हैदराबाद और राज्य के नौ अन्य जिलों में धूमधाम से जश्म मनाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं।

आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना पिछले साल दो जून को भारत के 29वें राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था। इसी दिन तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) की सरकार का भी राज्य की विधानसभा में एक साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। सरकार ने भी इस अवसर पर समारोह सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई है और इसके लिए 20 करोड़ रुपये की राशि जारी भी कर दी है। जश्न एक जून की मध्यरात्रि से शुरू होगा। इस दौरान हैदराबाद में 12 चयनित जगहों पर आतिशबाजी की जाएगी।

पर्यटन और संस्कृति मामलों के प्रधान सचिव बी.पी. आचार्य ने कहा कि हैदराबाद में तीन स्थानों पर लेजर शो आयोजित किया जाएगा। इन जगहों में सिकंद्राबाद क्लॉक टॉवर, हुसैन नगर स्थित बुद्ध की प्रतिमा और कचीगुदा रेलवे स्टेशन शामिल हैं। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव दो जून को विधानसभा के पास स्थित गुण पार्क में तेलंगाना के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और समारोह का उद्घाटन करेंगे।

प्रादेशिक

VIDEO : Vikas Dubey Encounter को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर

Published

on

By

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका की जांच की मांग की गई है। हालांकि याचिका कल गुरुवार देर रात कोर्ट में दायर की गई जिसमें विकास दुबे का एनकाउंटर किए जाने की आशंका जताई की गई थी।

याचिकाकर्ता के वकील घनश्याम उपाध्याय का कहना है कि वो आज ही सुनवाई की मांग करेंगे। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में विकास को एनकाउंटर से बचाने की मांग की गई थी। इसके अलावा विकास के घर, मॉल को ढहाने के मामले में FIR दर्ज करने और पूरे मामले की जांच CBI को सौंपने की भी मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट से लग रहा है कि विकास दुबे ने महाकाल मंदिर में गार्ड को खुद ही जानकारी दी थी। उसने मध्य प्रदेश पुलिस को खुद ही गिरफ्तारी दी ताकि मुठभेड़ से बच सके।

#vikasdubey #vikasdubeyencounter #vikasdubeydeath #vikasdubeynomore

Continue Reading

Trending