Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस से फीफा विश्व कप-2018 छीनने की साजिश हो रही : पुतिन

Published

on

मास्को,रूस,राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन,फीफा अधिकारियों की वर्तमान गिरफ्तारी सेप,फीफा विश्व कप-2018

मास्को | रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि फीफा अधिकारियों की वर्तमान गिरफ्तारी सेप ब्लाटर को फीफा का अगला अध्यक्ष बनने से रोकने और रूस से फीफा विश्व कप-2018 की मेजबानी छीनने की साजिश का हिस्सा है। गौरतलब है कि अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित 14 लोगों में शामिल सात फीफा अधिकारियों को बुधवार को स्विट्जरलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुतिन ने कहा, “मेरे विचार से शुक्रवार को होने वाला फीफा अध्यक्ष पद का चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होना चाहिए, जिसमें ब्लाटर के फिर से चुने जाने की पूरी संभावना है।” पुतिन ने फीफा अधिकारियों की गिरफ्तारी को अमेरिकी एजेंडा करार दिया और कहा, “यह अमेरिका की दूसरे देशों में अपनी दखल बढ़ाने की एक और खुली साजिश है।” अमेरिकी अनुरोध पर बुधवार को स्विस पुलिस ने सात फीफा अधिकारियों को गिरफ्तार किया, हालांकि उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने पर कोई निर्णय होने तक उन्हें स्विट्जरलैंड में ही हिरासत में रखा गया है।

ब्लाटर 1988 से लगातार फीफा के अध्यक्ष हैं और इस बार भी वह लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए फिर से चुनावी मैदान में हैं। पिछले सप्ताह डच फुटबाल संघ के अध्यक्ष माइकल वान प्राग और पुर्तगाल के पूर्व खिलाड़ी लुइस फिगो के नाम वापस लेने के बाद सिर्फ जॉर्डन के प्रिंस अली बिन अल-हुसेन ही उनके खिलाफ मैदान में हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में आर्मी-पुलिस आमने-सामने, गृह युद्ध जैसे हालात

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इस समय गृह युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। यहां इमरान सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट है। इमरान के खिलाफ बड़ी-बड़ी सभाएं हो रही हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर को सेना द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि उन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया था। हालांकि सिंध पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं थी। साथ ही गिरफ्तारी के दौरान सिंध पुलिस प्रमुख को कहीं घेर लिया गया था।

पाकिस्तानी सेना के इस कृत्य के बाद सिंध पुलिस और पाकिस्तानी सेना आमने सामने है। सिंध पुलिस ने कई बड़े अधिकारियों ने सेना से नाराज होकर छुट्टी पर जाने का फैसला कर लिया है। बता दें कि बीते कल नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने आरोप लगाया था कि उनके होटल के कमरे में घुसकर उनके पति को गिरफ्तार कर ले जाया गया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद बैकफुट पर आए पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा ने आदेश दिया है कि आखिर यह गिरफ्तारी क्यों की गई इसकी जांच की जाए। लेकिन मामला यहीं तक नहीं थमा है। इसके बाद पाकिस्तान के सिंध प्रांत की पुलिस और पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के बीच अब विवाद शुरू हो चुका है।

सिंध पुलिस का इस मामले पर कहना है कि सफदर को उनकी जानकारी के बगैर गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के दौरान सिंध पुलिस प्रमुख को कहीं घेर लिया गया था। इसके बाद पाक सेना ने ही सफदर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि पुलिस की सेना से नाराजगी के बाद पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मचारी छुट्टी पर जाने लगे हैं. सिंध पुलिस के आईजी ने भी छुट्टी पर जाने का ऐलान किया। साथ ही हजारों पुलिस कर्मचारी भी छुट्टी पर चले गए हैं।

Continue Reading

Trending