Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने गाजा पर किए जवाबी हमले

Published

on

गाजा,इजरायल,लड़ाकू विमानों,सैन्य प्रशिक्षण इकाइयों,फिलिस्तीनी

Loading

गाजा | इजरायल के लड़ाकू विमानों ने जवाबी कार्रवाई में बुधवार को गाजा पट्टी की सैन्य प्रशिक्षण इकाइयों पर मिसाइलें दागी। इससे पहले इजरायल पर चार रॉकेट दागे गए थे। सुरक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इजरायल में एफ16 लड़ाकू विमानों को बड़ी संख्या में देखा जा सकता था, जबकि दक्षिण और मध्य गाजा पट्टी में कई धमाके सुने गए।

सुरक्षा अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की दक्षिण गाजा पट्टी के राफा और खान यूनिस कस्बों की सैन्य प्रशिक्षण इकाइयों पर और मध्य और उत्तरी गाजा पट्टी में लगभग चार हवाई हमले किए गए। चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन आसपास के घरों को थोड़ा नुकसान हुआ है। गाजा पट्टी पर इजरायल के ये पहले बड़े हवाई हमले हैं। इससे पहले पिछली गर्मियों में बड़े स्तर पर 50 दिनों के लिए सेना ने आसमान और जमीन से सैन्य अभियान चलाया था, जिसमें 2,145 से अधिक फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई थी।

प्रशिक्षण इकाइयों पर हवाई हमले जवाबी कार्रवाई का नतीजा है, इजारयल में उत्तरी गाजा पट्टी की ओर से रात को दागे गए रॉकेट के बाद ये हवाई हमले किए गए। इस्लामिक हमास आंदोलन और गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के नेताओं ने इससे पहले मंगलवार रात इस बात से इंकार किया कि उनके लड़ाकों ने गाजा पट्टी की ओर से इजरायल में रॉकेट दागे हैं। गाजा में वरिष्ठ हमास नेता इस्माइल रडवान ने सिन्हुआ को बताया कि उन्हें गाजा से दक्षिण इजरायल में किसी तरह की गोलाबारी की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी गुट संर्घषविराम समझौते के लिए प्रतिबद्ध है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending