Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर लौटना चाहते हैं श्रीनिवासन

Published

on

Loading

नई दिल्ली| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रमुख एन. श्रीनिवासन ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि वह उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष पद पर बहाल करे। उल्लेखनीय है कि न्यायालय द्वारा 2013 आईपीएल सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए गठित मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में श्रीनिवासन को हर प्रकार के आरोपों से बरी कर दिया है। श्रीनिवासन ने न्यायालय से कहा कि जैसा कि मुद्गल समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के हर तरह के आरोपों से बरी हुए हैं, उन्हें बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर फिर से बहाल होने की अनुमति दी जाए।

श्रीनिवासन ने न्यायालय को दिए गए जवाब में शुक्रवार को कहा, “मैं बीसीसीआई का चयनित अध्यक्ष हूं और ऐसे में जबकि मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में उन्हें स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के हर तरह के आरोपों से बरी कर दिया है, मैं चाहता हूं कि मुझे अपना पद फिर से सम्भालने की फिर से अनुमति दी जाए।” “मैं अपने ऊपर लगे गलत आरोपों के कारण अध्यक्ष के तौर पर एक साल गंवा चुका हूं। इस दौरान मेरा मेरे अधिकारियों के साथ कोई सम्पर्क नहीं रहा है। इसी आधार पर मैं माननीय न्यायालय से अनुरोध करता हूं कि वह मुझे अध्यक्ष पद पर काम करने की अनुमति दे।”Srinivasan BCCI Chief

इस साल 28 मार्च को श्रीनिवासन ने न्यायालय से कहा था कि वह सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच पूरी होने तक अपना पद नहीं त्यागेंगे। मुद्गल समिति ने 17 नवम्बर को न्यायालय में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा था कि श्रीनिवासन के दामाम गुरुनाथ मयप्पन सट्टेबाजी में शामिल रहे हैं लेकिन उन्हें स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी कर दिया गया है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending