Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी सरकार हमें सत्ता से हटाना चाहती है : केजरीवाल

Published

on

नई दिल्ली,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,नियुक्ति,नरेंद्र मोदी सरकार,शकुंतला गेमलिन

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक शीर्ष दिल्ली अधिकारी की नियुक्ति पर चल रहे विवाद को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि इस अधिकारी की नियुक्ति उनकी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए असंवैधानिक तरीके से की गई है। राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में हजारों की संख्या में जुटे ऑटोरिक्शा चालकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कार्यवाहक मुख्य सचिव शकुंतला गेमलिन की नियुक्ति के विवादास्पद मुद्दे को उठाया, लेकिन उन्होंने उसका नाम नहीं लिया।

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा गेमलिन को कार्यवाहक मुख्य सचिव नियुक्त किए जाने के बाद आप नेताओं ने उनकी निंदा की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय से सीधे तौर पर जुड़े जंग ने इस विवाद से पीछे हटने से इनकार कर दिया। वहीं केंद्र सरकार ने केजरीवाल पर महिला अधिकारी को बदनाम करने का आरोप लगाया। ऑटोरिक्शा रैली में केजरीवाल ने कहा, “हम सचिव शकुंतला गेमलिन की नियुक्ति का विरोध करते हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने उन्हें दिल्ली का कार्यवाहक मुख्य सचिव नियुक्त किया है। दीअसल, मोदी सरकार हमें सत्ता से हटाना चाहती है।” केजरीवाल ने महिला अधिकारी पर बिजली वितरण कंपनियों से जुड़े होने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “जब आप ने फरवरी में दिल्ली में सरकार का गठन किया, दिल्ली सरकार के बिजली विभाग में तैनात सचिव शकुंतला ने हमारे ऊर्जा मंत्री से बिजली कंपनियों को 11,000 करोड़ रुपये का ऋण दिलाने के लिए उन पर जोर देकर दस्तखत कराने की कोशिश की थी। वह चाहती थीं कि हमारा मंत्री बिजली कंपनियों को बैंकों से ऋण दिलाने के लिए इस पत्र पर हस्ताक्षर करे। उन्होंने हमसे बिजली कंपनियों का समर्थन करने और आम आदमी पर बोझ डालने को कहा था।” केजरीवाल ने कहा, “यह हमारे मंत्री की ईमानदारी थी कि उन्होंने गारंटी पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए, वरना यदि बिजली कंपनियां ऋण का भुगतान करने में असफल रहतीं तो दिल्ली में बिजली के दामों में दो से तीन गुना बढ़ोतरी हो गई होती, जिससे यहां की जनता पर बोझ पड़ता।”

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending