Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

महिंद्रा ने कबड्डी खिलाड़ी अनुप को सम्मानित किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवाMahindra logoर को भारत के सफलतम कबड्डी खिलााड़यों में से एक अनुप कुमार को इस खेल में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। अनुप को हाल में समाप्त हुए प्रो-कबड्डी टूर्नामेंट में सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुने जाने पर कम्पनी ने उन्हें अपनी थार जीप भेंट की। अर्जुन पुरस्कार विजेता अनुप ने प्रो-कबड्डी लीग के पहले संस्करण में उपविजेता रही टीम यू मुंबा टीम का नेतृत्व किया। वह इसी साल इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के भी सदस्य थे। साथ ही 2006 और 2010 के एशियाई खेलों की चैम्पियन भारतीय टीम में भी वह शामिल रहे।

सम्मान समारोह में महिंद्र एंड महिंद्र कंपनी के मुख्य कार्यकारी (ऑटोमोटिव डिविजन एंड इंटरनेशनल ऑपरेशन) प्रवीण शाह ने कहा, “अनुप को महिंद्र थार देकर सम्मानित करना मेरे लिए खुशी की बात है। महिंद्रा कबड्डी जैसे खेल के साथ जुड़ कर गर्व महसूस करता है। यह खेल हमारे ब्रांड से मेल खाता है और अनुप के आक्रामक खेल के अनुकूल है।”

थार की चाबी प्राप्त करते हुए अनुप ने कहा, “मैं इस सम्मान के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा को धन्यवाद देता हूं। यह शानदार गाड़ी मेरे शख्सियत से भी मेल खाती है।”

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending