Connect with us

आध्यात्म

पटना में गायत्री परिवार का चेतना शिविर

Published

on

पटना| बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को युवाओं का विराट चेतना शिविर प्रारंभ हुआ। अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में पूरे प्रांत से 3,000 युवा हिस्सा ले रहे हैं। राजधानी के गांधी मैदान में सुबह नौ बजे से ध्वजारोहण के साथ इस विशाल युवा सम्मेलन का विधिवत शुभारम्भ हुआ। तीन दिवसीय इस आयोजन में प्रदेश के युवाओं को स्वास्थ्य, व्यक्तित्व परिष्कार, राष्ट्रनिष्ठा के साथ ही रचनात्मक कार्यक्रमों की प्रेरणा दी जाएगी।

युवाओं की ऊर्जा संगठित कर राष्ट्र निर्माण हेतु सृजनात्मकता की दिशा देने हेतु अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुख डॉ. प्रणव पण्डया सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। उनके अतिरिक्त दे.सं.वि.वि. हरिद्वार के प्रति कुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या भी आयोजन में शिरकत करेंगे।

आध्यात्म

ईद मुबारक : लोगों ने मांगी अमन-चैन की दुआएं

Published

on

By

सोमवार को देश में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है, इस दौरान लोगों ने अमन-चैन की दुआ मांगी हैं। रविवार को देश में  ईद का चांद दिखाई दिया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। राष्ट्रपति ने लिखा कि इस बार ईद मनाते वक्त कोरोना संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ज़रूर करें।

कोरोना वैक्सीन बनाने के बेहद करीब पहुंचा ये देश, पूरी दुनिया देख रही उम्मीद भरी निगाहों से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को ट्विटर पर देशवासियों को ईद की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि ईद मुबारक, ईद उल फितर की आप सभी को बधाई। ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए। हर कोई स्वस्थ रहे और खुश रहे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending