Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : सुपर किंग्स ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

Published

on

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), क्विंटन डी कॉक

रायपुर | शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को जारी आईपीएल-8 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। सुपरकिंग्स ने इस मैच के लिए आशीष नेहरा के स्थान पर ईश्वर पांडे को मौका दिया है। नेहरा बुखार के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। डेयरडेविल्स ने भी दो बदलाव करते हुए अमित मिश्रा के स्थान पर शहबाज नदीम और नाथन कोल्टर नील की जगह गुरिंदर संधू को शामिल किया है।

दो बार के चैम्पियन सुपर किंग्स के 12 मैचों से 16 अंक हैं और टीम अंकतालिका में शीर्ष पर होने के साथ प्लेऑफ में भी स्थान पक्का कर चुकी है। वहीं, टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी डेयरडेविल्स टीम को मौजूदा संस्करण में 12 मैचों में केवल चार जीत मिली है। टीम आठ अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। सुपर किंग्स और डेयरडेविल्स के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो सुपर किंग्स का पलड़ा ज्यादा भारी है। दोनों के बीच हुए 14 मैचों में नौ बार सुपर किंग्स ने बाजी मारी है।

टीमें : 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडे, पवन नेगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, युवराज सिंह, गुरिंदर संधू, शहबाज नदीम, एल्बी मोर्कल, जहीर खान, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, सौरभ तिवारी, जयंत यादव।

 

प्रादेशिक

दिल्ली पहुंचा कोरोना वायरस, RML में 3 संदिग्ध मरीज भर्ती

Published

on

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू के बाद अब कोरोना वायरस के संदिग्ध की पहचान दिल्ली में भी की गई है।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं।

तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

मिनाक्षी ने बताया कि तीनों संदिग्धों की उम्र 24-48 साल के बीच है। फिलहाल तीनों मरीजों के सैंपल को पुणे के आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से 2 दिल्ली और एक एनसीआर का निवासी है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending