Connect with us

मुख्य समाचार

नेपाल : भूकंप से 32 की मौत, दरार वाली दर्जनों इमारतें धराशायी

Published

on

nepalquakeaftereffects

काठमांडू। नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि 850 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। 25 अप्रैल को आए विनाशकारी भूकंप के कारण जिन इमारतों में दरारें आई थीं वे एक बार फिर आए भूकंप में धराशायी हो गईं।

पुलिस के प्रवक्ता कमल सिंह बाम ने कहा कि सिंधुपालचौक जिले के चौतारा कस्बे में चार, जबकि काठमांडू में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। बाम ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि अन्य इलाकों से खबरें आनी अभी बाकी हैं। उन्होंने कहा कि हादसे में दर्जनों इमारतें धराशायी हो गई हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि उसने यहां एक इमारत को धराशायी होते देखा। एक अन्य ने कहा कि उसने मलबों को एक टैक्सी पर गिरते देखा, जिसमें कई लोग सवार थे। दोपहर बाद 12.40 बजे आए भूंकप के बाद इमारतों के धराशायी होने से हर तरफ धूल उड़ रही थी। भूकंप का केंद्र माउंट एवरेस्ट के निकट कोदारी में था। यह काठमांडू से 100 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित है। एक बार फिर आए भूकंप ने 25 अप्रैल के विनाशकारी मंजर की यादें ताजा कर दी।

भूकंप के आते ही काठमांडू में बिजली गुल हो गई। अप्रैल में आए भूकंप के बाद बेहद मुश्किल से बिजली व्यवस्था बहाल हो पाई थी। इंटरनेट संपर्क भी बंद हो गया। इस दौरान लोग मोबाइल फोन से अपनों से संपर्क करते दिखे, लेकिन उसने भी काम करना बंद कर दिया। मोबाइल नेटवर्क जाम हो गया।

प्रादेशिक

Video : गुस्साई महिला ने Up Police को खूब सुनाया, बोली – Vikas Dubey आप जैसे पुलिसवालों को उड़ाता था

Published

on

By

कानपुर के कोतवाली के बड़ा चौराहा पर रविवार दोपहर वाहन चेकिंग के दौरान मास्क न लगाने पर कार रुकवाने से नाराज महिला कारोबारी पुलिस से भिड़ गई। महिला ने वाहन चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा कि आप जैसे लोगों को ही विकास दुबे गोली मार दिया करता था।

देखें खास रिपोर्ट :-

#vikasdubey #Kanpur #uppolice #Vikasdubeyencounter

Continue Reading

Trending