Connect with us

मुख्य समाचार

हमारा पहला प्यार होती है मां : रणबीर

Published

on

पणजी,बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर,रोमांटिक,प्यार,मदर्स डे,ऋषि कपूर और नीतू कपूर

पणजी | बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर अपने रोमांटिक रिश्ते के बारे में बात करने से बचते रहते हैं, लेकिन एक ‘प्यार’ ऐसा है जिसके बारे में वह धड़ल्ले से बात कर सकते हैं। रविवार को मदर्स डे के मौके पर रणबीर ने बताया, “मेरा मदर्स डे में यकीन नहीं है। एक मां हमेशा हमारा पहला और आखिरी प्यार होती है। मां और बच्चे के रिश्ते से बड़ा कोई रिश्ता नहीं है।”

रणबीर (32) ने कहा, “हम जो कुछ हैं, हमारी मां की वजह से हैं। मैं आशा करता हूं कि अपनी मां को हमेशा खुश एवं सकारात्मक रख सकूं और वह अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाएं। यह मेरी शीर्ष प्राथमिकता है।” ऋषि कपूर और नीतू कपूर के लाडले को यह स्वीकार करने में कतई झिझक नहीं होती कि वह मां के ज्यादा करीब हैं। रणबीर ने कहा, “मेरी पिता की व्यस्ततापूर्ण जिंदगी है और उनका जिस तरह का व्यक्तित्व है, वह मेरे मिजाज से मेल नहीं खाता था। इसलिए हमारे बीच दोस्तों वाला रिश्ता नहीं था, लेकिन मैं अपने पिता के उत्साह व ऊर्जा का शुक्रगुजार हूं, क्योंकि इसने मुझे जमीन पर रखा।”

प्रादेशिक

जामिया हिंसा मामलाः दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, शरजील का नाम भी शामिल

Published

on

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल 15 दिसंबर को प्रदर्शन के दौरान जामिया क्षेत्र में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है।

जानकारी के अनुसार चार्जशीट में करीब सौ लोगों के बयान शामिल हैं, दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक हिंसा वाली जगह खाली कारतूस भी मिले थे। इस चार्जशीट में शरजील इमाम का भी नाम शामिल है।

दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र और एनएफसी मार्केट के पास हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने बीते 13 फरवरी को गोपनीय तरीके से साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। इस चार्जशीट में क्या बड़े खुलासे हुए हैं, एक नज़र डालिए…

–    पुलिस की जांच में पता लगा है कि हिंसा वाले इलाके से 3.2 MM के खाली कारतूस मिले हैं।

–    सीसीटीवी, सीडीआर और सबूत के तौर पर करीब 100 गवाहों के बयान पुलिस ने चार्जशीट में दाखिल किए हैं। एक आरोप पत्र में शरजील इमाम का नाम भी शामिल किया गया है।

–    हिंसा का आरोपी कौन है इसका पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने पहचान और तस्वीरें भी साझा की हैं।

–    इस हिंसा को लेकर अभी तक कुल 17 गिरफ्तारियां हुई हैं। इनमें 9 NFC और 8 जामिया इलाके से हुई हैं। हालांकि, चार्जशीट में किसी छात्र का नाम नहीं है।

–    दिल्ली पुलिस ने धारा 307, 147, 148,149, 186, 353, 332, 427 और अन्य धारा के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

–    चार्जशीट के मुताबिक, 15 दिसंबर को हुई हिंसा में 95 लोग घायल हुए थे। इनमें 47 पुलिसकर्मी हैं।

–    उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान 6 बसें, 3 निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त किया।

–    अपनी चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने PFI का भी उल्लेख किया और रोल की जांच की बात कही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending