Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : प्लेऑफ उम्मीदें बरकरार रखने उतरेंगे मुंबई इंडियंस

Published

on

चेन्नई,टूर्नामेंट,मुंबई इंडियंस,एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम,चेन्नई सुपर किंग्स,आईपीएल-8,महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस,रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन

चेन्नई | लगातार चार मैच जीतकर टूर्नामेंट में वापसी कर चुके मुंबई इंडियंस अब शुक्रवार को जब एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में शीर्षस्थ टीम चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने उतरेंगे तो उनका मकसद जीत के साथ प्लेऑफ में प्रवेश करने की उम्मीदें जिंदा रखने की होगी। आईपीएल-8 में मुंबई इंडियंस अब तक 10 मैचों से 10 अंक हासिल कर पांचवें पायदान पर है।

सुपर किंग्स 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक हासिल कर शीर्ष पर मौजूद हैं और यदि वे यह मैच जीत जाते हैं तो उनका प्लेऑफ में प्रवेश पक्का हो जाएगा। सुपर किंग्स भी पिछले दो मैचों में मिली लगातार हार से खुद को उबारना चाहेगी और जीत के साथ प्लेऑफ में अपना प्रवेश सुनिश्चित करना चाहेगी। सुपर किंग्स आईपीएल-8 में इससे पहले मुंबई इंडियंस को हरा चुकी है। हालांकि तब से मुंबई की टीम में काफी परिवर्तन आ चुका है और टीम हर परिस्थिति में जीतने के जज्बे से लैस नजर आने लगी है। मुंबई के लिए हालांकि एक परेशानी की बात है कि उनके तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, क्योंकि चेन्नई में श्रीलंका के खिलाड़ियों के खेलने पर रोक है।

इस मैच में मिशेल मैक्लेनगन, मलिंगा की जगह ले सकते हैं। दूसरी ओर सुपर किंग्स के दमदार अभियान पर पिछले दो मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाम लगा दी। पिछले दोनों ही मैचों में महेंद्र सिंह धौनी की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों क्षेत्रों में संघर्ष करती नजर आई है।

टीम (संभावित) : 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडेय, आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, मिथुन मन्हास, पवन नेगी, रोनित मोरे, राहुल शर्मा, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एकलव्य द्विवेदी, माइकल हसी, सैमुअल बद्री, मैट हेनरी, काइल एबॉट, एंड्र टाई।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनगन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

खेल-कूद

IND VS NZ: रोहित ने सुपर ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर छक्के जड़कर जिताया मैच, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

Published

on

हेमिल्टन। कप्तान केन विलियम्सन (95) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद यहां सेडन पार्क मैदान न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया तीसरा टी-20 मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में चला गया, जहां भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों में पहली दो गेंदों पर केवल दो रन बनाए। लगा कि भारत ये मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन आखिरी चार गेंदों पर न्यूज़ीलैंड ने 15 रन ठोंक दिए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला। आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। ऐसे में रोहित ने आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी।

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 179 रन बनाए। इसी कारण मैच टाई रहा और मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending