Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल : घरेलू मैदान पर वर्चस्व कायम रखना चाहेंगे नाइट राइडर्स

Published

on

कोलकाता,चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स,आईपीएल-8,दिल्ली डेयरडेविल्स,ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील,गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान

कोलकाता | घरेलू मैदान पर बेहद मजबूत माने जाने वाले मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को आईपीएल-8 के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेंगे। ऐसे में उनकी कोशिश यहां अपना वर्चस्व कायम रखने की होगी। नाइट राइडर्स फिलहाल अंकतालिका में 10 मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, डेयरडेविल्स 10 मैचों में आठ अंकों के साथ छठे पायदान पर हैं।

डेयरडेविल्स को अपने पिछले दोनों मैचों में हार झेलनी पड़ी है। दूसरी ओर, नाइट राइडर्स घरेलू मैदान पर सनराइजर्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने में कामयाब रहे। तेज गेंदबाज उमेश यादव शानदार लय में हैं, जबकि ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए प्रतिबंधित सुनील नरेन की अनुपस्थिति में जोहान बोथा तथा ब्रैड हॉग ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। नाइट राइडर्स और डेयरडेविल्स की टीमें आईपीएल में 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इसमें नाइट राइडर्स आठ बार विजयी रहे हैं। इसी संस्करण में पिछले मैच में भी मौजूदा चैम्पियन टीम ने डेयरडेविल्स को छह विकेट से हराया।

डेयरडेविल्स की जीत के लिए जरूरी है कि उसके शीर्ष बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और श्रेयष अय्यर बेहतर प्रदर्शन करें। युवराज सिंह ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली थी और उनसे एक बार फिर ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी। नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज बोथा और हॉग अपने बेहतरीन लय में हैं और ऐसे में उनसे पार पाना डेयरडेविल्स के मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। डेयरडेविल्स के पास भी जहीर खान और स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के रूप में अच्छा आक्रमण मौजूद है लेकिन नाइट राइडर्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने वह कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। नाइट राइडर्स अगर यहां जीत हासिल करते हैं तो प्लेऑफ में उनके पहुंचने की संभावना और बढ़ जाएगी। वहीं, डेयरडेविल्स के लिए अब एक हार भी उसके अभियान को खतरे में डाल सकती है।

टीम (संभावित) : 

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉग, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

प्रादेशिक

खुशखबरी : सीएम योगी ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, 1825 सड़कों का किया लोकार्पण

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 56 जिलों में 204 करोड़ रुपए की लागत से 2095 किलोमीटर लंबे 748 मार्गों और पंचायती राज विभाग के माध्यम से 647 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 2000 किलोमीटर लंबी 1825 सड़कों का लोकार्पण किया।

Uttarakhand : 30 नम्बर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान आयोजन रद्द

सीएम योगी ने कहा कि गांवों की अर्थव्यवस्था का आधार ग्रामीण सड़कों के निर्माण के बड़े कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है। पंचायती राज विभाग सड़कों के नव निर्माण की बड़ी प्रक्रिया को आगे बड़ा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जितना धन ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के विकास कार्यों के लिए उपलब्ध कराया है, अगर उस राशि का सही उपयोग पंचायती रात की ये संस्थाएं करने लगे तो विकास और रोजगार की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हो जाएंगे।

Continue Reading

Trending