Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : डेयरडेविल्स के सामने मुंबई इंडियंस से पार पाने की चुनौती

Published

on

मुंबई इंडियंस,वानखेड़े स्टेडियम,दिल्ली डेयरडेविल्स,आईपीएल,रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे,ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी

मुंबई | लगातार तीन जीत से उत्साहित मुंबई इंडियंस मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में जब दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उतरेंगे तो उनकी कोशिश जीत के इस क्रम को जारी रखने की होगी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मैच में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 23 रनों से हराया। वहीं, डेयरडेविल्स को राजस्थान रॉयल्स से 14 रनों की हार झेलनी पड़ी।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस टीम फिलहाल नौ मैचों में आठ अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें पायदान पर है। डेयरडेविल्स के भी आठ अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण टीम छठे पायदान पर है। मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी बात यह है कि उनके सलामी बल्लेबाज लेंडिल सिमंस और पार्थिव पटेल अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी में भी लसिथ मलिंगा और मिशेल मैक्लेनेगन के प्रदर्शन में निरंतरता नजर आ रही है। इसके अलावा हरभजन सिंह, जगदीश सुचित, विनय कुमार की भी भूमिका अहम होगी।

दूसरी ओर, डेयरडेविल्स पिछले मैच में रविवार को रॉयल्स के खिलाफ खेल के हर क्षेत्र में संघर्ष करते दिखे। एक ओर जहां खिलाड़ियों ने तीन कैच छोड़े वहीं, गेंदबाजी में भी जहीर खान सहित नाथन कोल्टर नील और अमित मिश्रा प्रभावी साबित नहीं हुए। युवराज सिंह की खराब लय भी टीम के लिए चिंता का विषय है। उन्हें इस साल डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ में खरीदा है और वह इस सत्र के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उनका प्रदर्शन लेकिन इसके ठीक उलट रहा है और वह नौ मैचों में केवल 146 रन बना सके हैं। दोनों टीमें आईपीएल में 12 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं जिसमें छह बार मुंबई और छह बार डेयरडेविल्स विजयी रहे।

टीम (संभावित) : 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडिल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनगन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

प्रादेशिक

खुशखबरी : सीएम योगी ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, 1825 सड़कों का किया लोकार्पण

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 56 जिलों में 204 करोड़ रुपए की लागत से 2095 किलोमीटर लंबे 748 मार्गों और पंचायती राज विभाग के माध्यम से 647 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 2000 किलोमीटर लंबी 1825 सड़कों का लोकार्पण किया।

Uttarakhand : 30 नम्बर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान आयोजन रद्द

सीएम योगी ने कहा कि गांवों की अर्थव्यवस्था का आधार ग्रामीण सड़कों के निर्माण के बड़े कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है। पंचायती राज विभाग सड़कों के नव निर्माण की बड़ी प्रक्रिया को आगे बड़ा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जितना धन ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के विकास कार्यों के लिए उपलब्ध कराया है, अगर उस राशि का सही उपयोग पंचायती रात की ये संस्थाएं करने लगे तो विकास और रोजगार की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हो जाएंगे।

Continue Reading

Trending