Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

हैदर की शूटिंग के दौरान कोई समस्या नहीं हुई : विशाल

Published

on

नई दिल्ली,हिंदी फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज,हैदर,राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार,शाहिद कपूर,विलियम शेक्सपियर,तब्बू, श्रद्धा कपूर,के.के.मेनन

Loading

नई दिल्ली | हिंदी फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है। कश्मीर में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें काफी विरोध झेलना पड़ा था। लेकिन विशाल ने कहा कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें जितनी भी बाधाएं और परेशानियां हुईं, उसे वह पहले ही भूल चुके हैं और कश्मीर में शूटिंग को उन्होंने बेहद खूबसूरत अहसास करार दिया।

शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म ‘हैदर’ विलियम शेक्सपियर के नाटक हेमलेट पर आधारित है। विशाल भारद्वाज ने कहा, “यह मेरे लिए अतीत की बात है। मैं वह सब पहले ही भूल चुका हूं। मैं यह सोचता ही नहीं हूं कि शूटिंग के दौरान मुझे कोई समस्या हुई। वह बेहद खूबसूरत अहसास था।” हैदर को कई पुरस्कार मिले हैं। इस फिल्म के गीत बिस्मिल के लिए सुखविंदर सिंह को सर्वश्रेष्ठ गायक, विशाल भारद्वाज को सर्वश्रेष्ठ डायलॉग व संगीत निर्देशक, सुरेश अधाना को सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशक तथा सर्वश्रेष्ठ वस्त्र सज्जा के लिए डॉली अहलूवालिया को पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने कहा, “मैं बेहद खुश हूं और पुरस्कार पाकर गर्वान्वित महसूस कर रहा हूं। यह मेरी उम्मीद से अधिक है। मैंने तो एक के बारे में भी नहीं सोचा था, लेकिन पांच पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।” निर्देशक ने कहा, “किसी भी कलाकार के लिए एक साल में दो राष्ट्रीय पुरस्कार बेहद मायने रखता है।” इस फिल्म में तब्बू, श्रद्धा कपूर तथा के.के.मेनन मुख्य भूमिका में हैं।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending