Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन को 23 रनों से हराया

Published

on

मोहाली,मुंबई इंडियंस,पंजाब क्रिकेट संघ,आईपीएल-8,किंग्स इलेवन पंजाब,मुरली विजय,बल्लेबाज लेंडिल सिमंस

Loading

मोहाली | मुंबई इंडियंस ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीबी) स्टेडियम में रविवार को हुए आईपीएल-8 के 35वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 23 रनों से हरा दिया। किंग्स इलेवन की इस सत्र में यह लगातार चौथी हार है। किंग्स इलेवन के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

मुरली विजय (39) के साथ पारी की शुरुआत करने आए वीरेंद्र सहवाग दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही मात्र दो रन के निजी योग पर पवेलियन लौट गए। लसिथ मलिंगा ने उन्हें कीरन पोलार्ड के हाथों लपकवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (12) एक बार फिर असफल रहे और नौ गेंदों में केवल दो चौके लगा सके। उन्हें पांचवें ओवर में जगदीश सुचित ने विनय कुमार के हाथों कैच कराया। डेविड मिलर (43) और मुरली ने तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी जरूर की, लेकिन टीम की रन गति को बढ़ाने में नाकाम रहे जिसका असर नीचे के बल्लेबाजों पर दिखा। मुरली के रूप में 12वें ओवर में इस जोड़ी के टूटते ही टीम पर रन रेट का दबाव बढ़ने लगा। मुरली ने 34 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

मिलर ने इस बीच जरूर कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच सके। मिलर ने 37 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। बढ़ते दबाव का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि मिलर के पवेलियन लौटने के बाद टीम के तीन खिलाड़ी कप्तान जॉर्ज बेले (21), रिद्धिमान साहा (12) और अक्षर पटेल (0) रन आउट होकर पवेलियन लौटे। मुंबई इंडियंस की ओर से लसिथ मलिंगा ने दो सफलता हासिल की। सुचित और हरभजन सिंह को एक-एक विकेट मिला। इससे पूर्व, सलामी बल्लेबाज लेंडिल सिमंस (71) और पार्थिव पटेल (59) के बीच 111 रनों की साझेदारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 172 रन बनाए।

सिमंस ने 56 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने पहले ही ओवर में दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। पार्थिव ने भी उनका भरपूर साथ दिया और चार ओवरों तक मुंबई इंडियंस ने 46 रन जोड़ लिए। इसके बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने पांचवें ओवर में मिशेल जॉनसन को आक्रमण पर लगाया। पटेल ने जॉनसन का स्वागत उनके पहले ही ओवर में एक छक्का और दो चौका लगाते हुए 16 रन बटोर कर किया। आखिरकार 13वें ओवर में कर्णवीर सिंह ने पार्थिव पटेल को अपनी फिरकी में फंसाया। पटेल डीप स्वायर लेग पर मुरली विजय द्वारा लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (26) ने दूसरे विकेट के लिए सिमंस के साथ 43 रन जोड़े। रोहित 18वें ओवर में जॉनसन के शिकार हुए जबकि सिमंस आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। किंग्स इलेवन की ओर से अनुरीत सिंह, मिशेल जॉनसन और कर्णवीर सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की।

नेशनल

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन, सुब्रत पाठक से होगी टक्कर

Published

on

Loading

कन्नौज। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चौथी बार चुनावी मैदान में कदम रखा है। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में न उतरने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण उन्हें अपने निर्णय को बदलना पड़ा। वे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

नामांकन भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी, नेता, कार्यकर्ता सभी की भावनाएं यह थी कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे यहां से चुनाव लड़ाया जाए। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे यहां की जनता से आशीर्वाद मिलेगा।

सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कन्नौज का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा। हम कन्नौज की पहचान को आगे बढ़ाएंगे। हम कन्नौज के लोगों के सम्मान और विकास के लिये काम करेंगे। भाजपा ने कन्नौज का विकास रोक कर नकारात्मक राजनीति की।

Continue Reading

Trending