Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : रोमांचक होगा सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला

Published

on

चेन्नई सुपर किंग्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलो,इंडियन प्रीमियर लीग,आईपीएल-8 ,महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना,विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी

चेन्नई | चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो बेहद मजबूत बल्लेबाजी वाली टीमों में शुमार की जाती हैं और सोमवार को दोनों टीमें जब आईपीएल-8 में एकदूसरे का दूसरी बार सामना करने उतरेंगी तो क्रिकेट प्रेमियों को एक रोमांचक मैच की उम्मीद रहेगी। पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स के घरेलू मैदान पर हुआ था, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी थी और अब सोमवार को सुपर किंग्स अपने घरेलू मैदान एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेलने उतरेंगे।

सुपर किंग्स नौ मैचों से 12 अंक हासिल कर आईपीएल-8 में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि आठ मैचों से नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। महेंद्र सिंह धौनी की ‘स्मार्ट’ कप्तानी में कई नजदीकी मैच जीतने के बाद सुपर किंग्स को पिछले दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स दमदार बल्लेबाजी के बल पर पिछले चार मैचों से अविजित हैं, तथा पिछली हार उन्हें सुपर किंग्स के हाथों ही मिली थी। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक हुई भिड़ंत की बात करें तो 18 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स को 10 में जीत मिली है, जबकि सुपर किंग्स सात मैच जीत सके हैं।

आईपीएल-8 में हालांकि विराट कोहली की टीम को सुपर किंग्स के हाथों 27 रनों की हार झेलनी पड़ी थी, हालांकि उस समय तक रॉयल चैलेंजर्स बल्लेबाजी में बिखरी-बिखरी सी लग रही थी। सुपर किंग्स की ओर से इस मैच में भी बड़ी आक्रामक पारियों के लिए ब्रेंडन मैक्लम, ड्वायन ब्रावो, सुरेश रैना और कप्तान धौनी पर मुख्य जिम्मेदारी रहेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स के लिए क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स के अलावा कप्तान कोहली पिछले कुछ मैचों से शानदार लय में नजर आ रहे हैं और किसी भी मैच में अकेले दम पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। रॉयल चैलेंजर्स को हालांकि अपने गेंदबाजों के लय में लौट आने से अतिरिक्त आत्मविश्वास मिला होगा। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल 11 विकेट के साथ टीम के आईपीएल में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं, तो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क किसी भी टीम को चुनौती देने का माद्दा रखते हैं।

टीमें (संभावित) : 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडेय, आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, मिथुन मन्हास, पवन नेगी, रोनित मोरे, राहुल शर्मा, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एकलव्य द्विवेदी, माइकल हसी, सैमुअल बद्री, मैट हेनरी, काइल एबॉट, एंड्र टाई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड वीज, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वारियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मनविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

प्रादेशिक

दिल्ली पहुंचा कोरोना वायरस, RML में 3 संदिग्ध मरीज भर्ती

Published

on

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू के बाद अब कोरोना वायरस के संदिग्ध की पहचान दिल्ली में भी की गई है।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं।

तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

मिनाक्षी ने बताया कि तीनों संदिग्धों की उम्र 24-48 साल के बीच है। फिलहाल तीनों मरीजों के सैंपल को पुणे के आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से 2 दिल्ली और एक एनसीआर का निवासी है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending