Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ब्रिजटाउन टेस्ट : कुक का शतक, इंग्लैंड के 7 विकेट पर 240 रन

Published

on

ब्रिजटाउन-बारबाडोस,इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टर कुक,वेस्टइंडीज,जोनाथन ट्रॉट,मोइन अली

Loading

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) | इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टर कुक (105) के शानदार शतक की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज के साथ जारी तीसरे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 240 रन बना लिए हैं। दिन के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लिश कप्तान का विकेट गिरने के साथ ही पहले दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। कुक ने 266 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए।

इससे पूर्व टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कैरेबियाई गेंदबाजों ने हालांकि 38 रनों पर ही तीन इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कुक के फैसले को गलत साबित कर दिया। इंग्लैंड को पहला झटका दूसरे ओवर में जोनाथन ट्रॉट के रूप में लगा। ट्रॉट बिना खाता खोले शेनॉन गैब्रियल के शिकार बने। इंग्लैंड की रनसंख्या अभी 38 रनों तक ही पहुंची थी कि जेसन होल्डर ने पारी के 16वें ओवर में पहले गैरी बैलेंस (18) और फिर 18वें ओवर में इयान बेल (0) को पवेलियन की राह दिखाई।

तीन विकेट गिरने के बाद कुक और जॉय रूट (33) ने चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किलों से उबराने की कोशिश की। रूट के आउट होने के बाद मोइन अली (58) और कुक ने 98 रन जोड़ कर टीम को 200 के करीब पहुंचाया। मोइन ने 130 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद बेन स्टोक्स (22) ने भी थोड़ा संघर्ष दिखाया और कुक के साथ छठे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की।

वेस्टइंडीज की ओर से गैब्रियल और होल्डर दो-दो विकेट हासिल कर चुके हैं। मार्लन सैमुअल्स और वीरास्वामी परमॉल को एक-एक सफलता मिली है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। एंटिगा में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था जबकि सेंट जॉर्ज्स टेस्ट इंग्लैंड नौ विकेट से जीतने में सफल रहा।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending