Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : दिल्ली ने पंजाब को 9 विकेट से हराया

Published

on

नई-दिल्ली,दिल्ली-डेयरडेविल्स,फिरोजशाह कोटला मैदान,इंडियन प्रीमियर लीग,किंग्स इलेवन पंजाब,मयंक अग्रवाल,श्रेयष अय्यर,अक्षर पटेल,डेविड मिलर

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया। अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे डेयरडेविल्स को जीत के लिए 119 रनों का बेहद आसान लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने 37 गेंद गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल किया।

डेयरडेविल्स की ओर से पारी की शुरुआत करने आए मयंक अग्रवाल (52 नाबाद) और श्रेयष अय्यर (54) ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवरों में 106 रनों की साझेदारी कर किंग्स इलेवन के गेंदबाजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। डेयरडेविल्स की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज अय्यर रहे जिनका विकेट शार्दुल ठाकुर ने हासिल किया। अय्यर ने 40 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। नाबाद लौटे मयंक ने भी इतने ही गेंदों में छह चौके और एक छक्का जमाया। इससे पूर्व, जहीर खान (17/2) और नाथन कोल्टर नील (20/4) की घातक गेंदबाजी के सामने किंग्स इलेवन पंजाब टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट खोकर केवल 118 रन बना सकी।

आईपीएल-8 में अपना पहला मैच खेल रहे जहीर ने पहले किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद कोल्टर नील ने किंग्स इलेवन के मध्यक्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का कार्य किया। किंग्स इलेवन की ओर से अक्षर पटेल (22) और डेविड मिलर (42) ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 118 रन बना सकी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही टीम ने चौथे ओवर तक 10 रनों के अंदर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान जॉर्ज बेले (18) और थिसारा परेरा (3) भी 50 रनों के अंदर पवेलियन लौट गए।

सबसे पहले वीरेंद्र सहवाग (1) मैच की दूसरी ही गेंद पर जहीर खान के शिकार हुए। जहीर ने उन्हें प्वाइंट पर एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराया। अगले ही ओवर में डेयरडेविल्स के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने शॉन मार्श (5) को पगबाधा कर पवेलियन की राह दिखाई। मैच के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर जहीर ने मनन वोहरा (1) को विकेट के पीछे केदार जाधव को हाथों कैच कराकर किंग्स इलेवन को तीसरा झटका दिया। अगले ओवर में नाथन कोल्टर नील ने रिद्धिमान साहा (3) को पवेलियन भेजा। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से जहीर और कोल्टर नील के अलावा ड्यूमिनी तथा अमित मिश्रा ने भी एक-एक सफलता हासिल की।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending