Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल-8 : कोटला में जीत के साथ विदाई चाहेंगे डेयरडेविल्स

Published

on

Loading

नई दिल्ली| घरेलू मैदान टीमों के लिए जहां पसंददीदा हुआ करता है, वहीं आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत जैसे उसके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में रूठी हुई है। ऐसे में शुक्रवार को जब वे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कोटला में आईपीएल-8 का अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे तो वे इस रूठी हुई किस्मत को पलटने की पूरी कोशिश करेंगे।

डेयरडेविल्स अपने घरेलू मैदान पर पिछले 11 मैचों में मात्र एक मैच जीत सके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोटला में पिछला मैच तो डेयरडेविल्स के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम आईपीएल-8 का अपना न्यूनतम स्कोर 95 रन बना सकी, जिसे रॉयल चैलेंजर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया और डेयरडेविल्स को 10 विकेट से करारी मात दी।

इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स जहां अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचे गए, वहीं डेयरडेविल्स सात मैचों से छह अंक हासिल कर आठ टीमों की तालिका में छठे पायदान पर खिसक गया।

युवराज सिंह पर सर्वाधिक खर्च करने और टीम में बड़ा उलटफेर करने के बावजूद डेयरडेविल्स इस संस्करण में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं।

डेयरडेविल्स के प्रदर्शन में काफी उतार चढ़ाव भी देखने को मिला। युवराज सिंह के अलावा कप्तान ज्यां पाल ड्यूमिनी और श्रीलंकाई एंजेलो मैथ्यूज भी खास प्रभावित नहीं कर सके हैं।

गेंदबाजों में अमित मिश्रा और इमरान ताहिर के अलावा सभी बेहद सामान्य रहे हैं। अपने स्टार गेंदबाज जहीर खान की अनुपलब्धता का टीम को खामियाजा उठाना पड़ रहा है।

हालांकि अगले मैच में डेयरडेविल्स की विपक्षी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की स्थिति उनसे भी खराब है। सात मैचों में चार अंक हासिल कर किंग्स इलेवन इस समय अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं।

डेयरडेविल्स के पक्ष में एक और तथ्य यह है कि आईपीएल-8 में इससे पहले वे किंग्स इलेवन को हरा चुके हैं तथा यह दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच होगा।

पिछले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ युवराज सिंह का बल्ला चला था और इस बार भी टीम के प्रशंसक उनसे मैच जिताऊ पारी की उम्मीद रखेंगे।

टीमें (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

किंग्स इलेवन पंजाब : जॉर्ज बेले (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मिशेल जानसन, अक्षर पटेल, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, थिसारा परेरा, गुरकीरत सिंह मान, करणवीर सिंह, मनन वोहरा, परविंदर अवाना, रिषि धवन, ब्यूरॉन हेंड्रिक्स, शार्दुल ठाकुर, शॉन मार्श, शिवम शर्मा, निखिल नाइक, योगेश गोलवलकर।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending