Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल : सुपर किंग्स से हिसाब चुकता करना चाहेंगे नाइट राइडर्स

Published

on

कोलकाता,चेन्नई सुपर किंग्स,कोलकाता नाइट राइडर्स,इंडियन प्रीमियर लीग,ईडन गरडस,गौतम गंभीर, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान,महेंद्र सिंह धौनी, ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस

कोलकाता | चेन्नई सुपर किंग्स से मिली दो रनों की बेहद नजदीकी हार के बाद मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 30वें मैच में गुरुवार को एक बार फिर महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली टीम के सामने होंगे। सात मैचों से सात अंक हासिल कर अंक तालिका में तीसरे पायदान पर मौजूदा नाइट राइडर्स अब गुरुवार को जब अपने घरेलू मैदान ईडन गरडस में फिर से सुपर किंग्स का सामना करने उतरेगी तो उसका मकसद पिछली हार का हिसाब चुकता करने की होगी।

चेन्नई में मंगलवार को हुए मैच में सुपर किंग्स को केवल 134 पर रोकने के बाद नाइट राइडर्स जीत के प्रति आश्वस्त दिख रहे थे। धौनी के नेतृत्व वाले सुपर किंग्स ने हालांकि बाजी पलट दी और इस जीत की बदौलत टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। सुपर किंग्स ने इस संस्करण में खेले सात मैचों में छह में जीत हासिल की है। सुपर किंग्स के लिए हालांकि नाइट राइडर्स को उसी के घर में हराना बेहद मुश्किल होगा। पूर्व में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले को देखें को सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है। सुपर किंग्स ने 15 मैचों में 10 बार नाइट राइडर्स को हराया है। सुपर किंग्स ने इस संस्करण में अपनी टीम में बहुत कम मौकों पर ही बदलाव किए हैं और उनकी टीम बेहद संतुलित नजर आ रही है। दूसरी ओर, नाइट राइडर्स टीम में लगातार कई प्रयोग करते देखे गए। टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज कैरेबियाई सुनील नरेन पर बुधवार को ऑफ स्पिन गेंदें डालने पर लगी रोक के बाद संभव है कि नाइट राइडर्स एक बार फिर किसी बदलाव के साथ उतरें। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर अगर टॉस जीतते हैं तो लक्ष्य का पीछा करना पसंद करते हैं या पहले बल्लेबाजी करना। पिछले मैच में 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स टीम असफल रही थी। नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार रोबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, गंभीर जैसे खिलाड़ियों पर होगा। उथप्पा ने पिछले मैच में 39 रनों की तेज पारी खेली थी।

यूसुफ पठान को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। साथ ही यह भी देखना होगा कि गंभीर अपने मुख्य गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को टीम में वापस ले आते हैं या आस्ट्रेलियाई पैट कमिंस पर भरोसा दिखाते हैं। चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम और ड्वायन स्मिथ का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, ड्वायन स्मिथ और आशीष नेहरा सुपर किंग्स के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और टीम के प्रशंसकों को यहां भी उनसे ऐसी ही उम्मीदें होंगी।

टीम (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉज, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडेय, आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, मिथुन मन्हास, पवन नेगी, रोनित मोरे, राहुल शर्मा, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एकलव्य द्विवेदी, माइकल हसी, सैमुअल बद्री, मैट हेनरी, काइल एबॉट, एंड्र टाई।

प्रादेशिक

दिल्ली पहुंचा कोरोना वायरस, RML में 3 संदिग्ध मरीज भर्ती

Published

on

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू के बाद अब कोरोना वायरस के संदिग्ध की पहचान दिल्ली में भी की गई है।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं।

तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

मिनाक्षी ने बताया कि तीनों संदिग्धों की उम्र 24-48 साल के बीच है। फिलहाल तीनों मरीजों के सैंपल को पुणे के आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से 2 दिल्ली और एक एनसीआर का निवासी है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending