Connect with us

खेल-कूद

आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को टीम की बल्लेबाजी क्षमता पर भरोसा

Published

on

सिडनी| आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए टीम में कोई फेरबदल न करने का निर्णय किया है। पांच मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर चल रही है और चोटिल कप्तान माइकल क्लार्क के सीरीज में वापसी के कोई आसार नहीं हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्लार्क के बगैर रविवार को दूसरा एकदिवसीय खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम बिल्कुल पटरी से उतरी नजर आई।

इसके बावजूद राष्ट्रीय चयनकर्ता रॉड मार्श ने सोमवार को कहा कि क्लार्क की जगह किसी बल्लेबाज को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि उन्हें मौजूदा टीम की बल्लेबाजी क्षमता पर पूरा भरोसा है। मार्श ने कहा, “हमने क्लार्क की जगह टीम में किसी बल्लेबाज को शामिल न करने का निर्णय लिया है। परिस्थितियों को देखते हुए हमारा मानना है कि सीरीज के अगले तीन मैचों के लिए टीम के पास पर्याप्त संख्या में क्षमतावान बल्लेबाज हैं।”

आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इस समय दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर जबकि आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाज भले शामिल न किए गए हों, लेकिन तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जरूर दो वर्ष बाद वापसी करने में सफलता पाई है। कमिंस के अलावा मिशेल स्टार्क भी टीम में बुलाए गए हैं। दोनों तेज गेंदबाजों को मिशेल जॉनसन को आराम देने के उद्देश्य से टीम में शामिल किया गया है। जॉनसन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेष तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे।

खेल-कूद

दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए पूर्व क्रिकेटर की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर शेखर गवली की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शेखर अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए थे जहां अचानक ये हादसा हो गया। गवली 45 साल के थे।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि गवली की खाई में गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर संतुलन बिगड़ने के कारण वो खाई में गिर गए। इगतपुरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका शव बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंपा जाएगा।’

शेखर इससे पहले महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के सहायक कोच थे और फिलहाल अंडर-23 टीम के फिटनेस ट्रेनर की भूमिका निभा रहे थे। शेखर दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर थे। शेखर ने 1997 से 2002 के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

#cricket #cricketer #shekhargawali #death

Continue Reading

Trending