Connect with us

खेल-कूद

आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को टीम की बल्लेबाजी क्षमता पर भरोसा

Published

on

सिडनी| आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए टीम में कोई फेरबदल न करने का निर्णय किया है। पांच मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर चल रही है और चोटिल कप्तान माइकल क्लार्क के सीरीज में वापसी के कोई आसार नहीं हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्लार्क के बगैर रविवार को दूसरा एकदिवसीय खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम बिल्कुल पटरी से उतरी नजर आई।

इसके बावजूद राष्ट्रीय चयनकर्ता रॉड मार्श ने सोमवार को कहा कि क्लार्क की जगह किसी बल्लेबाज को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि उन्हें मौजूदा टीम की बल्लेबाजी क्षमता पर पूरा भरोसा है। मार्श ने कहा, “हमने क्लार्क की जगह टीम में किसी बल्लेबाज को शामिल न करने का निर्णय लिया है। परिस्थितियों को देखते हुए हमारा मानना है कि सीरीज के अगले तीन मैचों के लिए टीम के पास पर्याप्त संख्या में क्षमतावान बल्लेबाज हैं।”

आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इस समय दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर जबकि आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाज भले शामिल न किए गए हों, लेकिन तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जरूर दो वर्ष बाद वापसी करने में सफलता पाई है। कमिंस के अलावा मिशेल स्टार्क भी टीम में बुलाए गए हैं। दोनों तेज गेंदबाजों को मिशेल जॉनसन को आराम देने के उद्देश्य से टीम में शामिल किया गया है। जॉनसन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेष तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे।

खेल-कूद

IND VS NZ: रोहित ने सुपर ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर छक्के जड़कर जिताया मैच, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

Published

on

हेमिल्टन। कप्तान केन विलियम्सन (95) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद यहां सेडन पार्क मैदान न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया तीसरा टी-20 मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में चला गया, जहां भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों में पहली दो गेंदों पर केवल दो रन बनाए। लगा कि भारत ये मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन आखिरी चार गेंदों पर न्यूज़ीलैंड ने 15 रन ठोंक दिए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला। आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। ऐसे में रोहित ने आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी।

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 179 रन बनाए। इसी कारण मैच टाई रहा और मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending