Connect with us

खेल-कूद

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने का इच्छुक है अफगानिस्तान

Published

on

कराची| अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी नूर मोहम्मद मुराद ने मंगलवार को कहा कि देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सुधार लाने के उद्देश्य से अपनी राष्ट्रीय टीम को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान भेजना चाहते हैं। मुराद ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों में मजबूती लाने के मकसद से हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया। मुराद ने वहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शरयार खान से अपनी बैठक को लाभदायी बताया।

समाचार पत्र ‘डान’ ने मुराद के हवाले से तब कहा था, “हमारा मुख्य उद्देश्य और अनुरोध पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलना है। अफगानिस्तान अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पुनजीर्वित करने के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है।”

मुराद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इससे पहले मुराद पाकिस्तान-ए और अफगानिस्तान-ए के बीच शनिवार को इस्लामाबाद में हुआ मैच भी देखने गए थे। नूर ने कहा कि अफगानिस्तान में क्रिकेट अधोसंरचना अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मानदंड के अनुकूल नहीं है। इसलिए अगर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौता हो जाता है तो वे पाकिस्तान की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मेजबानी करना चाहते हैं।

खेल-कूद

आत्मरक्षा के लिए बच्चे और महिलाएं जरूर सीखें कुंग फू: शिशिर

Published

on

लखनऊ। खेल से स्वस्थ और फिट रह सकते हैं। खेलों के प्रति बच्चों का रुझान कम होना अच्छे संकेत नहीं हैं। आज बच्चों का खेल मैदान से नाता कम होने का खामियाजा समाज को भुगतान पड़ रहा हैं। बच्चियों और महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसी दशा में बच्चियों और महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए आत्म रक्षा की कला कुंग फू को सीखना चाहिए।

यह बातें सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने 13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के आज दूसरे दिन बालिकाओं की सांडा फाइट के उद्घाटन के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे बच्चों को कुंग फू खेल खेलते देख अपना बचपन याद आ गया। कुंग फू फेडरेशन ऑफ इंडिया का यह प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने ने कहा कि इस आत्म रक्षा के खेल को हर स्तर से बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending