Connect with us

खेल-कूद

महिला टेस्ट क्रिकेट : भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर कसा शिकंजा

Published

on

मैसूर| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीकांतदत्त नरसिम्हा राजा वाडेयार ग्राउंड पर जारी एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी टीम को न सिर्फ फॉलोआन खेलने पर मजबूर किया, बल्कि उसके छह विकेट भी चटका डाले। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को 13 विकेट चटका डाले। दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने छह विकेट पर 83 रन बनाए हैं और अभी वे इतने ही रनों से पीछे चल रही हैं।

सोमवार को 18 रन बनाकर नाबाद लौटीं कप्तान मिग्नॉन डू प्रीज (102) ने पहली पारी में अपनी टीम को सर्वाधिक योगदान दिया। प्रीज का साथ हालांकि सिर्फ तृषा चेट्टी (56) ही दे सकीं। डू प्रीज के हालांकि 209 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए अगले 25 रन जोड़ने में दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट चटका डाले और दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन खेलने पर मजबूर किया।

हरमनप्रीत कौर ने पांच और राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार विकेट हासिल किए। फॉलोआन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि दूसरी पारी में भी नहीं संभल सकी और छह विकेट गंवा बैठी। दूसरी पारी में अब तक भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने दो-दो विकेट चटकाए हैं, जबकि हरमनप्रीत और गायकवाड़ को एक-एक विकेट मिले हैं। इसके पहले तिशुर कामिनी (192) और पूनम राऊत (130) की नायाब शतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी छह विकेट पर 400 रन के स्कोर पर घोषित की थी।

खेल-कूद

दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए पूर्व क्रिकेटर की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर शेखर गवली की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शेखर अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए थे जहां अचानक ये हादसा हो गया। गवली 45 साल के थे।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि गवली की खाई में गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर संतुलन बिगड़ने के कारण वो खाई में गिर गए। इगतपुरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका शव बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंपा जाएगा।’

शेखर इससे पहले महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के सहायक कोच थे और फिलहाल अंडर-23 टीम के फिटनेस ट्रेनर की भूमिका निभा रहे थे। शेखर दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर थे। शेखर ने 1997 से 2002 के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

#cricket #cricketer #shekhargawali #death

Continue Reading

Trending