Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स की निगाह जीत का क्रम जारी रखने पर

Published

on

नई-दिल्ली, दिल्ली-डेयरडेविल्स,रॉयल-चैलेंजर्स-बैंगलोर,फिरोजशाह-कोटला

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमें शुरुआती असफलताओं के बाद आईपीएल-8 में अपना-अपना पिछला मैच जीतने में सफल रहीं, और अब रविवार को जब वे फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में जब एकदूसरे के सामने होंगी तो उनकी कोशिश जीत के इस क्रम को बनाए रखने की होगी। आईपीएल-8 में दोनों ही टीमों की शुरुआत खराब रही, हालांकि पिछले मैच में मिली जीत से उनका मनोबल जरूर ऊंचा होगा। डेयरडेविल्स बीते गुरुवार को मुंबई इंडियंस को मात देकर अपने घरेलू मैदान कोटला पर नौ हार के सिलसिले को तोड़ने में सफल रहे। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे राजस्थान रॉयल्स को उनके घरेलू मैदान पर मात दे दी।

डेयरडेविल्स यदि यह मैच जीत जाते हैं तो उनके दूसरे पायदान पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स के बराबर अंक (आठ अंक) हो जाएंगे और वे अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच जाएंगे। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स यदि यह मैच जीत जाते हैं तो उनके कोलकाता नाइट राइडर्स और डेयरडेविल्स के बराबर ही छह अंक हो जाएंगे। डेयरडेविल्स के लिए अब तक युवा श्रेयष अय्यर ने सर्वाधिक 227 रन बनाए हैं और आगे भी उन पर निर्भरता बनी रहेगी, हालांकि डेयरडेविल्स के चाहने वाले युवराज सिंह और कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से भी बेहतर पारी की उम्मीद कर रहे हैं। डेयरडेविल्स के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इस समय आईपीएल-8 में सर्वाधिक 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अमित मिश्रा ने भी संतुलित गेंदबाजी की है। दूसरी ओर विराट कोहली, क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स से सजी रॉयल चैलेंजर्स टीम आंकड़ों में तो सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी वाली टीम नजर आती है, हालांकि टीम को अभी अपनी इस क्षमता को साबित करना बाकी है।

 

टीमें :

 

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड विस, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेसिम, संदीप वारिर, योगेश तकावले, यजुवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्लाह, मनविंदर बिस्ला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान. जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending