Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : सनराइजर्स को जीत के लिए 158 रनों की दरकार 

Published

on

मुंबई,मुंबई-इंडियंस,वानखेड़े-स्टेडियम,आईपीएल,सनराइजर्स-हैदराबाद,पार्थिव-पटेल

Loading

मुंबई | मुंबई इंडियंस ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 158 रनों की चुनौती पेश की है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए मुंबई ने लेंडिल सिमंस (51) और कीरन पोलार्ड (33) के बल पर निर्धारित 20 ओवरो में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए।

सिमंस ने पार्थिव पटेल (17) के साथ पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर मुंबई को स्थिर शुरुआत दी। डेल स्टेन और प्रवीण कुमार ने हालांकि लगातार दो ओवरों (छठे और सातवें) क्रमश: पटेल और उन्मुक्त चंद (5) के विकेट चटका दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (24) ने सिमंस के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी निभाई। स्टेन ने सिमंस को क्लीन बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। सिमंस ने 42 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

13 ओवरों में तीन विकेट पर 104 रन बना चुकी मुंबई की टीम हालांकि आखिरी के सात ओवरों में 53 रन जोड़ सकी और पांच विकेट गंवाए। इस बीच पोलार्ड ही कुछ संघर्ष कर सके। 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाने वाले पोलार्ड को भुवनेश्वर कुमार ने 149 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड किया। सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। स्टेन और प्रवीण कुमार को दो-दो विकेट मिले।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending