Connect with us

मुख्य समाचार

हरियाणा : पुलिस ने मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया

Published

on

बरवाला (हरियाणा)| हरियाणा के हिसार जिले में मंगलवार को विवादित संत रामपाल के अनुयायियों और सुरक्षाबलों की झड़प की कवरेज कर रहे कुछ मीडियाकर्मी पुलिस कार्रवाई के दौरान घायल हो गए। आरोप है कि सतपाल के अनुयायियों और सुरक्षाबलों की हिंसक झड़प की कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों को पुलिस ने बरवाला कस्बे के करीब सतलोक आश्रम के पास अचानक अपना निशाना बनाया।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.एन. वशिष्ठ के मौखिक आदेशों के बाद हिसार पुलिस खुद मीडिया को आश्रम परिसर के पास लेकर गई थी। पिछले एक सप्ताह से सतलोक आश्रम के बाहर जारी गतिरोध की कवरेज कर रहे एक पत्रकार ने कहा, “पुलिस हमें खुद आगे लेकर गई थी। हम तो दूर से घटना की कवरेज कर रहे थे। उसके बाद पुलिस अचानक हमारे पीछे से आई और सभी पत्रकारों पर हमला बोल दिया। पुलिस ने पत्रकारों पर बेरहमी से लाठियां बरसाईं। कई को चोटें आई हैं। कैमरे टूट गए या उन्हें छीन लिया गया।”

पत्रकारों के पैरों और हाथों में चोटें आईं हैं। एक अन्य टेलीविजन पत्रकार ने कहा, “ऐसा लग रहा था कि पुलिस नहीं चाहती थी कि झड़प के दृश्य कैमरे में उतारे जाएं। उन्होंने कैमरे और अन्य उपकरण तोड़ दिए। पत्रकारों को खेतों में दौड़ाया गया और उनसे मारपीट की गई। उन्हें कोई चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई।” अधिकांश पत्रकारों ने कहा कि वे पुलिस के इस हमले से अनजान थे।

प्रादेशिक

स्कूल में सांप काटने से 10 वर्षीय छात्रा की मौत, टीचर सस्पेंड

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। केरल के एक सरकारी स्कूल में सांप के काटने से 10 साल की छात्रा की मौत हो गई. ये घटना वायनाड के सुल्तान बाथरी के एक सरकारी स्कूल की है। वहीं लापरवाही के कारण एक टीचर को बर्खास्त कर दिया गया है। उसके सहपाठियों के अनुसार, घटना दोपहर 3.10 बजे हुई, जबकि स्कूल प्रशासन ने 3.50 तक कोई कार्रवाई नहीं की।

हालांकि, स्कूल के हेडमास्टर ने कहा कि छात्रा को अपराह्न् 4.09 बजे के करीब स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और करीब 4.50 बजे उसने उल्टियां करनी शूरू कर दी।

हेडमास्टर ने कहा कि इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि छात्रा को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाना पड़ेगा, जहां पहुंचने में लगभग 2.30 घंटे का समय लगता है।

हेडमास्टर ने कहा, “रास्ते में छात्रा को बेचैनी महसूस हुई और उसे वायथिरी तालुक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे स्थानीय अन्य अस्पताल में ले जाने को कहा लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।”

यह घटना तब हुई, जब वह अपनी कक्षा में बैठी थी और सांप कक्षा में आया उसे काटा और वापस चला गया। स्कूल के अधिकारियों को इसका पता नहीं चला और उनके द्वारा क्या हुआ व क्या करना है क्या नहीं की बहस में बहुत कीमती समय हाथ से निकल गया।

लेकिन, बाद में अस्पताल जाकर पता चला कि बच्ची को सांप ने कटा है। वायनाड के जिला कलेक्टर ने कहा कि वह मामले के बारे में पता लागाएंगे।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending