Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हर बात के लिए दोषी नहीं है मोदी सरकार

Published

on

आगरा में एक चर्च पर हुए हमले, हिंदूवादी संगठनों, पंचसितारा संस्कृरति वाले तथाकथित धर्मनिरपेक्ष ठेकेदार, ईसाई समुदाय पर हुए तमाम हमलों, मोदी सरकार

Loading

आगरा में एक चर्च पर हुए हमले के लिए पुलिस ने अपनी पूरी जांच मुकम्‍मल करने के बाद हैदर नाम के एक सरफिरे आशिक को दोषी ठहराते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हैदर ने प्‍यार में नाकाम रहने पर चर्च में तोड़-फोड़ किया। हिंदूवादी संगठनों पर इस घटना का दोषारोपण करने वाली मीडिया की बोलती बंद है, पंचसितारा संस्‍कृति वाले तथाकथित धर्मनिरपेक्ष ठेकेदार गायब हैं।

हाल में ईसाई समुदाय पर हुए तमाम हमलों के लिए पहले हिंदूवादी संगठनों को दोषी ठहराया गया जांचोपरांत हमले का दोषी कोई और ही पाया गया। अल्‍पसंख्‍यकों सहित किसी पर भी की गई हिंसा की पुरजोर शब्‍दों में निंदा की जानी चाहिए लेकिन हर बात के लिए हिंदूवादी संगठनों या भाजपा को दोषी ठहरा देना कहां तक जायज है? कहीं ऐसा तो नहीं कि केंद्र की मोदी सरकार को बदनाम करने के इरादे से इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा हो?

जो भी हो ऐसी किसी भी दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना के लिए भारत जैसे देश में कोई जगह नहीं है जहां हर मजहब के लोग पूरी स्‍वतंत्रता के साथ मिलजुल कर रहते हैं। सवाल एक और है कि एकाएक इस समय ईसाई समुदाय ही इन घटनाओं से पीडि़त क्‍यों हो रहा है? कहीं ऐसा तो नहीं कि सेवा के नाम पर धर्मांतरण करने वाले लोगों की दुकान बंद होने की संभावना से इस तरह की घटनाओं को एक साजिश के तहत अंजाम दिया जा रहा हो? यह भी जांच का एक बिंदु हो सकता है, जांच एजेंसियों को इस पहलू पर भी ध्‍यान देना चाहिए।

मोदी सरकार ने लगातार अल्‍पसंख्‍यकों सहित पूरे देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। मोदी और उनकी पूरी टीम ने ऐसी किसी भी घटना का कभी भी समर्थन नहीं किया फिर भी मीडिया का एक वर्ग लगातार ऐसी घटनाओं को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार के खिलाफ जनमानस पर विपरीत प्रभाव डालने की कोशिश करता रहता है। कहते हैं कि एक झूठ अगर लगातार बोलते रहा जाय तो लोग उसे सच मानने लगते हैं।

भारत सरकार के सूचना व प्रसारण मंत्रालय को चाहिए कि मीडिया के इस वर्ग को होने वाली फंडिग की जांच करे। कहीं ऐसा तो नहीं कि भारत की लगातार बढ़ती ताकत से ईर्ष्‍या रखने वाली कुछ शक्तियां इस मीडिया वर्ग व पंचतारा संस्‍कृति वाले सोशल एक्टिविस्‍टों के माध्‍यम से देश में उथल पुथल करने की साजिश कर रही हों? कोई कुछ भी कर ले लेकिन अंततः तो सत्‍यमेव जयते ही होता है।

 

 

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending