Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा सुपरकिंग्स

Published

on

चेन्नई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में चेन्नई सुपरकिंग्स शनिवार को जब एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करने उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत हासिल कर अंकतालिका में राजस्थान रॉयल्स टीम की बराबरी करने की होगा। रॉयल्स ने अभी तक खेले छह मैचों में पांच में जीत हासिल की है और 10 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है। सुपरकिंग्स के पांच मैचों से आठ अंक हैं।

सुपरकिंग्स हालांकि रन रेट के मामले में रॉयल्स से बेहतर है। ऐसे में संभव है कि यहां मिली जीत उसे शीर्ष पर पहुंचा देगी।

सुपरकिग्स टीम हर बार की तरह इस बार भी अपने शानदार लय में नजर आ रही है। बल्लेबाजी में ब्रेंडन मैक्लम, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी ने अहम मौकों पर अच्छे प्रदर्शन किए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के फाफ दू प्लेसिस भी मध्यक्रम में एक मैच जीतने वाले खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। प्लेसिस अपनी राष्ट्रीय टीम से हालांकि शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं।

ऐसा नहीं है कि सुपरकिंग्स केवल बल्लेबाजी के दम पर मैच जीतते आए हैं। टीम की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन भी प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन इस संस्करण में अब तक ऊपर-नीचे होता रहा है। टीम पांच मैचों में केवल दो में जीत हासिल कर सकी है और छठे पायदान पर है।

टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अब तक नाकाम ही रहे हैं और डेविड मिलर ने भी कुछ मौकों पर निराश किया है।

इसके अलावा वीरेंद्र सगवाग का बल्ला नहीं चलना भी टीम के लिए परेशानी का सबब है। अगर इन तीनों का बल्ला चलता है तो किंग्स इलेवन के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

टीम (संभावित) :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, फॉफ दू प्लेसिस, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडेय, आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, मिथुन मन्हास, पवन नेगी, रोनित मोरे, राहुल शर्मा, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एकलव्य द्विवेदी, माइकल हसी, सैमुअल बद्री, मैट हेनरी, काइल एबॉट, एंड्र टाई।

किंग्स इलेवन पंजाब : जॉर्ज बेले (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मिशेल जानसन, अक्षर पटेल, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, थिसारा परेरा, गुरकीरत सिंह मान, करणवीर सिंह, मनन वोहरा, परविंदर अवाना, रिषि धवन, ब्यूरॉन हेंड्रिक्स, शार्दुल ठाकुर, शॉन मार्श, शिवम शर्मा, निखिल नाइक, योगेश गोलवलकर।

प्रादेशिक

यौन शोषण केस में पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। यौन शोषण के आरोपी पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित एसआईटी टीम ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक अब उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है।

जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है। एसआईटी की टीम भी जिला अस्पताल में मौजूद है। आपको बता दें कि लॉ की एक छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद वह विवादों में आ गए थे।

सोशल मीडिया पर चिन्मयानंद का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह एक लड़की से मसाज कराते नजर आ रहे हैं। शाहजहांपुर जिला अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद चिन्मयानंद को आज ही अदालत में पेश किया जाएगा।

गिरफ्तारी के बाद स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने बताया कि उनके मुवक्किल को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया है। दुषकर्म के आरोपों के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की थी। स्वामी चिन्मयानंद से पुलिस लाइन में स्थित एसआईटी के दफ्तर में पूछताछ की गई थी।

स्वामी चिन्मयानंद से सारे सवाल छात्रा और उसके आरोपों के बारे में ही पूछे गए। चिन्मयानंद से पूछा गया कि आखिरकार उनसे जुड़े वीडियो का सच क्या है? वह छात्रा को कैसे जानते हैं?

छात्रा की ओर से लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के बारे में उनका क्या कहना है? एसआईटी ने कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में मिले साक्ष्यों के आधार पर भी स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending