Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवसेना ने एआईएमआईएम की आलोचना की

Published

on

मुंबई,औरंगाबाद,हैदराबाद,एआईएमआईएम,महाराष्ट्र,विधानसभा,शिवसेना,भारतीय-जनता-पार्टी

Loading

मुंबई | औरंगाबाद स्थानीय निकाय चुनाव में हैदराबाद की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी के शानदार प्रदर्शन से परेशान शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि यह जीत महाराष्ट्र में सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए शुभ नहीं है। शिवसेना ने कहा, “यह चिंता की बात है कि किस तरह से एआईएमआईएम को संभाजीनगर के मुस्लिम मुहल्लों पर मजबूती मिली है। ओवैसी बंधुओं ने संभाजीनगर में शिवसेना को उखाड़ फेंकने की चुनौती दी थी।”

शिवसेना औरंगाबाद को संभाजीनगर नाम से बुलाती है। शिवसेना की यह भी मांग है कि औरंगाबाद का नाम मुगल बादशाह के बजाए महान मराठा राजा के नाम पर रखा जाना चाहिए। शिवसेना ने अपनी पार्टी के मुखपृष्ठ ‘सामना’ के संपादकीय में एआईएमआईएम पर दलित-हिंदू मतों को विभाजित करने की गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है। संपादकीय में चेतावनी दी गई है, “सिर्फ मुस्लिम समुदाय के हितों के लिए गठित की गई पार्टी को यदि दलितों से भी इसी तरह का समर्थन मिलता रहा तो यह न केवल सामाजिक एकता के लिए खतरे की घंटी है, बल्कि अंबेडकर आंदोलन के लिए भी खतरनाक है।”

पिछले विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम को औरंगाबाद के कुल 113 में से 50 वार्डो में बढ़त मिली थी। इस संकेत के आधार पर ही एआईएमआईएम ने इस नगर निकाय पर कब्जा करने का सपना सजो रखा था। हालांकि, औरंगाबाद में शिवसेना की जीत हुई है, फिर भी पार्टी महसूस करती है कि एआईएमआईएम जैसी कोई सांप्रदायिक पार्टी खतरा बन सकती है, क्योंकि यह एक इस्लामिक बैनर के तले मुस्लिम मतों को एकजुट कर रही है।

सेना ने आग्रह किया, “अब, हिंदुओं को चुनावी नतीजों को देखते हुए अपनी आंखें खोलनी चाहिए और अपने मतभेदों को भुलाकर एकजुट होना चाहिए। औरंगाबाद निकाय चुनावों से यह एक स्पष्ट संदेश मिला है।” संपादकीय में 22 अप्रैल को औरंगाबाद नगर निकाय चुनाव में एआईएमआईएम के आश्चर्यजनक प्रदर्शन का जिक्र है। शिवसेना को 28 सीटों पर जीत मिली, एआईएमआईएम 26 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 24 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रही है।

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending