Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ऐक्सिस बैंक ने आयोजित की अखिल भारतीय पेंटिंग प्रतियोगिता

Published

on

Loading

लखनऊ। निजी क्षेत्र में भारत के तीसरे सबसे बड़े बैंक ऐक्सिस बैंक द्वारा 14 नवंबर को बाल दिवस का उत्सव मनाने के लिये स्प्लैश के सीजन 3 का आयोजन किया गया। स्प्लैश अखिल-भारतीय पेंटिंग प्रतियोगिता है जिसे 15 नवंबर को बैंक की सभी शाखाओं में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता के तीसरे सीजन में देशभर में 90,000 से अधिक बच्चों की प्रतिभागिता देखने को मिली। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बाल दिवस मनाना और बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाना है। यह बच्चों को उनके सपनों के साथ-साथ त्योहार का उत्सव मनाने और पर्यावरण संरक्षण के विषय में जागरुकता फैलाने में मददगार है। इसलिये इस वर्ष की प्रतियोगिता का विषय था: इंडिया इन 2030, वल्र्ड पीस एंड मिशन मार्स। axis bank painting

बैंक के ग्रुप एक्ज़ीक्यूटिव-रीटेल बैंकिंग राजीव आनंद ने कहा, ‘‘हमें स्प्लैश के सीजन 3 का आयोजन करके बेहद प्रसन्नता हो रही है। इस वर्ष 90,000 से अधिक बच्चों की प्रतिभागिता के साथ हमें जबर्दस्त प्रतिसाद मिला। बैंक प्रत्येक क्षेत्र के समुदाय का अभिन्न हिस्सा हैं। इस पहल के जरिये हमारा इरादा एक समुदाय के रूप में साथ आकर बाल दिवस का उत्सव मनाना था। लगातार तीसरे वर्ष अखिल भारतीय पेंटिंग प्रतियोगिता-स्प्लैश सीजन 3 में हमने बच्चों के साथ जुड़ाव बनाया।‘‘ शाखा स्तर के विजेताओं की घोषणा उसी दिन करके उन्हें पुरस्कृत किया गया, जबकि राज्य स्तरीय विजेताओं और राष्ट्रीय विजेता की घोषणा दिसंबर के अंत में की जायेगी।

ऐक्सिस बैंक के विषय में:
ऐक्सिस बैंक निजी क्षेत्र में देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है। बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का दायरा व्यापक पैमाने पर फैला हुआ है, जिनमें लार्ज एवं मिड कारपोरेट बैंकिंग, एसएमई बैंकिंग, एग्रीकल्चर एवं रीटेल बैंकिंग शामिल हैं।

30 सितंबर 2014 को भारत में बैंक के नेटवर्क में 2,505 शाखा कार्यालय (एक्सटेंशन काउंटर सहित), 13,146 एटीएम हैं। बैंक की शाखायें 1,686 से अधिक शहरों एवं नगरों में हैं। इन शाखा कार्यालयों की सहायता से बैंक व्यापक एवं विभिन्न ग्राहक वर्ग तक अपने उत्पादों एवं सेवाओं को रीटेल एवं काॅरपोरेट क्षेत्र में पहुंचाने में सफल रहा है। ऐक्सिस बैंक ने यूके, सिंगापुर, हांगकांग, शंघाई, कोलंबो, दुबई तथा अबू धाबी में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending