Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया : आईएस ने अब तक 1,434 को मौत के घाट उतारा

Published

on

Loading

 

बेरुत| आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) सीरिया और इराक में जून महीने में इस्लामी खलीफा के नियंत्रण की घोषणा के बाद से अपने नियंत्रण वाले सीरियाई क्षेत्रों में कम से कम 1,434 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षक संस्था (एसओएचआर) के निदेशक रमी अब्दुर्रहमान ने समाचार एजेंसी एफे को यह जानकारी दी।

अब्दुर्रहमान ने सोमवार को टेलीफोन पर हुई एक बातचीत में बताया कि आईएस द्वारा मारे गए लोगों में से 884 आम नागरिक थे और उनमें से भी लगभग 700 अल-शैतत जनजाति के थे, जो कि उत्तरपूर्वी प्रांत दीर अल-जोर में आईएस के खिलाफ मुकाबला कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने लोगों को गोलियों से भून डाला या फिर उनका सिर कलम कर दिया।

उन्होंने कहा कि चरमपंथी जिहादी आतंकवादियों ने आम नागरिकों के अलावा, सीरियाई शासन के लिए लड़ रहे 483 सैनिकों और सीरिया में अलकायदा से जुड़े प्रतिद्वंद्वी समूह नुसरा फ्रंट के 63 सदस्यों की भी हत्या की।

अब्दुर्रहमान ने बताया कि लोगों में आतंक और खौफ पैदा करने और गुट के प्रति विरोध का दमन करने के लिए आतंकवादियों ने सार्वजनिक स्थानों और चौराहों पर लोगों को मारकर टांग दिया।

एसओएचआर ने बताया कि हत्या की घटनाएं 29 जून को आईएस द्वारा खलीफा के शासन की घोषणा किए जाने के बाद हुई हैं।

अबदुर्रहमान ने बताया कि इन आतंकवादियों का लक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भयभीत करना और संभावित जिहादियों को अपनी ओर आकर्षित करना है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending