Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नाइट राइडर्स ने डेयरडेविल्स को 146 रनों पर सीमित किया

Published

on

delhi-daredevils-vs-kolkata-knight-riders

Loading

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स की कसी हुई गेंदबाजी के आगे सोमवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल-8 के 17वें मैच में नाइट राइडर्स के सामने 147 रनों की चुनौती पेश कर सके। नाइट राइडर्स 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 146 रन बना सके, जिसमें मनोज तिवारी (32) सर्वोच्च स्कोरर रहे।

टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनते हुए नाइट राइडर्स ने दूसरे ओवर में ही डेयरडेविल्स का पहला विकेट झटक लिया। मंयक अग्रवाल मात्र एक रन के निजी योग पर मोर्ने मोर्कल की गेंद पर उमेश यादव को कैच थमा चलते बने। डेयरडेविल्स अभी पहले झटके से उबर भी नहीं सके थे कि दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी (5) को क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद श्रेयष अय्यर (31) और मनोज ने तीसरे विकेट के लिए तेजी से रन बटोरने शुरू किया। हालांकि अभी उनकी साझेदारी 36 रनों की ही हुई थी कि अय्यर पियूष चावला की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मनोज ने इसके बाद युवराज सिंह (21) के साथ ही चौथे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी निभाई। तिवारी और युवराज भी हालांकि लगतार दो ओवरों में अपने विकेट गंवा बैठे। मनोज को मोर्कल ने यूसुफ पठान के हाथों कैच आउट करवाया, जबकि युवराज चावला की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

एंजेलो मैथ्यूज (28) ने आखिरी के ओवरों में कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन मैच की आखिरी गेंद पर वह विकेट के पीछे लपके गए। मैथ्यूज का विकेट उमेश यादव ने लिया। उमेश ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और आखिरी ओवर में उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए। उमेश ने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोर्कल और चावला ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending