Connect with us

मनोरंजन

पेशेवर सफलता महत्वपूर्ण : अभिनेता नकुल

Published

on

हाल ही में हिट हुई तमिल फिल्म ‘तमिलुकु एन ओंदराय अझुथवुम’ में नजर आए अभिनेता नकुल एक दशक से अधिक समय से तमिल फिल्मोद्योग का हिस्सा हैं। नकुल का कहना है कि हर कोई पैसे पर ध्यान देने वाला बन गया है, इसलिए अलोचनात्मक सफलता कोई मायने नहीं रखती।
नकुल ने आईएएनएस को बताया, “मुझे नहीं लगता कि आज आलोचनात्मक सफलता मायने रखती है। यह व्यावसायिक सफलता बननी चाहिए। निर्माता खास पैसे के प्रति बहुत सजग हो गए हैं। जब आप इन सभी पर विचार करते हैं, तो आपको लगता है कि यहां बने रहने के लिए एक अच्छी फिल्म की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “जब कोई नया हीरो बाजार में आता है, उसे बॉक्स ऑफिस के व्यापार पर प्रभाव बनाना पड़ता है, अन्यथा यहां बने रहना मुश्किल होता है। हीरो बनना आसान है, लेकिन शीर्ष पर बने रहना बहुत ज्यादा कठिन होता है।”

अपनी नई फिल्म को मिली सफलता को लेकर नकुल ने कहा कि वह 2009 से किसी सफल फिल्म का इंतजार कर रहे थे।

नकुल बताया कि ‘तमिलुकु एना’ उनके लिए परीक्षा की तरह थी और इसकी सफलता ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह अपने करियर में सही रास्ते चल रहे हैं। उन्हें एहसास हुआ कि अच्छी पटकथा मिलने तक इंतजार करना सही होता है।

निर्माता शंकर निर्देशित 2003 में आई तमिल फिल्म ‘ब्वायज’ से अभिनय की शुरुआत करने वाले नकुल ने अभी तक सिर्फ आठ फिल्मों में काम किया है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उद्योग में किस्मत ज्यादा काम करती है। लेकिन मैं अपने करियर से खुश हूं। मुझे कोई शिकायत नहीं है।”

उन्हें अपने साथियों की सफलता से ईष्र्या नहीं है।

जब उन्हें कोई ऑफर नहीं मिल रहा था, तो उन्होंने खुद को गायन में व्यस्त रखा।

नकुल की अगली तमिल फिल्म ‘नाराथन’ है।

मनोरंजन

अक्षय कुमार का छलका दर्द, बताया क्यों नए निर्देशक के साथ करते हैं काम

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस राज का खुलासा किया है कि वह क्यों सिर्फ नए निर्देशकों के साथ काम करते हैं। अपनी आने वाली फिल्म ‘गुड न्यूज’ के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत में बॉलीवुड सुपरस्टार ने इस सच का दावा किया कि “मैं नए निर्देशकों के साथ काम करता हूं, क्योंकि बड़े निर्देशक मुझे अपनी फिल्मों में नहीं लेते हैं।”

अक्षय का यह बयान उस संदर्भ में आया है, जब उनकी इस आगामी फिल्म के निर्माताओं में से एक करण जौहर ने कहा है कि अक्षय एक ऐसे स्टार हैं जो कई सारे नवागंतुक निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं।

अक्षय ने आगे कहा, “जब बड़े लोग आपको अपनी फिल्म में नहीं लेते हैं तो आपको अपने सफर की शुरुआत खुद करनी पड़ती है। अगर आपको किसी बड़े पब्लिकेशन में काम नहीं मिलता है, तो आप किसी छोटे में काम करेंगे और वहां से आप छलांग लगाते हैं। आप महज यह सोचकर घर नहीं बैठ सकते कि मुझमें पर्याप्त योग्यता होने के बावजूद लोग मुझे अपनी फिल्मों में क्यों नहीं लेते हैं।”

अक्षय ने यह भी कहा कि बड़े फिल्मकार भले ही उनकी फिल्मों को प्रोड्यूस कर लेते हैं, लेकिन इनका निर्देशन नहीं करते हैं।अक्षय ने कहा, “मुझे निर्देशित करने के लिए अभी भी मेरे पास बड़े निर्देशक नहीं हैं। वे मेरी फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं, लेकिन निर्देशन नहीं कर रहे हैं। मिस्टर करण जौहर यहां हैं, आपको उनसे पूछना चाहिए। आपको आदि चोपड़ा से भी यह पूछना चाहिए।”

नवागंतुक निर्देशकों संग अपने काम करने के अनुभव को साझा करते हुए अक्षय ने कहा, “राज (मेहता, ‘ग्रुड न्यूज’ के निर्देशक) मेरे 21वें नए निर्देशक हैं। मेरा भी यह मानना है कि अच्छा काम करने की उनकी लालसा कई पुराने निर्देशकों से कहीं ज्यादा है। उनके लिए यह करो या मरो की स्थिति है, क्योंकि वह ऐसा सोचते हैं कि अगर उनकी फिल्म नहीं चली तो वह कहीं के नहीं रहेंगे।”

अक्षय की नई फिल्म ‘ग्रुड न्यूज’ 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें उनके अलावा करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending