Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : रॉयल्स ने सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराया

Published

on

अहमदाबाद,राजस्थान-रॉयल्स,इंडियन-प्रीमियर-लीग,चेन्नई-सुपरकिंग्स,महेंद्र-सिंह-धौनी,ड्वायन-स्मिथ

Loading

अहमदाबाद | राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 15वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से हरा दिया। दो बार के चैम्पियन सुपरकिंग्स की इस संस्करण में चार मैचों में यह पहली हार है। वहीं, रॉयल्स ने लगातार अपनी पांचवीं जीत दर्ज की है और अब तक अपराजित है।

वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली रॉयल्स को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी जिसे टीम ने 18.2 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। क्रिकेट के हर प्रारूप के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी आज पूरी तरह से बेबस नजर आए और उनकी कोई रणनीति कारगर होती नहीं दिखी। सुपरकिंग्स को पहली सफलता रवींद्र जडेजा ने शेन वाटसन (73) के रूप में 17वें ओवर में दिलाई हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे रॉयल्स के कप्तान वॉटसन पवेलियन लौटने से पहले अजिंक्य रहाणे (76 नाबाद) के साथ पहले विकेट के लिए 16.1 ओवरों में 144 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर चुके थे।

वाटसन ने 47 गेंदों की पारी में छह चौके और चार छक्के जमाए। रहाणे ने 55 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद स्टीवन स्मिथ (6) जब पवेलियन लौटे तब टीम को जीत के लिए केवल एक रनों की जरूरत थी। स्मिथ का विकेट ड्वायन ब्रावो ने हासिल किया। इससे पूर्व, सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। सुपरकिंग्स ने एक समय 65 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान धौनी (31 नाबाद) और ड्वायन ब्रावो (62 नाबाद) ने पांचवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। ब्रावो ने 36 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, धौनी ने 37 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। सुपरकिंग्स को पहला झटका तीसरे ओवर में 15 रनों के योग पर ही ब्रेंडन मैक्लम (12) के रूप में लग गया। रॉयल्स के कप्तान शेन वॉटसन ने तीसरे ओवर में अनुभवी स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे गेंद थमाई।

पहले गेंद पर मैक्लम चौका जड़ने में कामयाब रहे लेकिन दूसरे गेंद पर तांबे की फिरकी में फंस कर मिड ऑन पर जेम्स फॉल्कनर को कैच थमा बैठे। इसके कुछ देर बाद क्रिस मोरिस ने सुरेश रैना (4) को आउट कर सुपरकिंग्स को दूसरा झटका दिया। अगले ही ओवर में अंकित शर्मा ने फाफ दू प्लेसिस (1) को भी पवेलियन की राह दिखा दी।चौथे बल्लेबाज के रूप में सलामी बल्लेबाज ड्वायन स्मिथ (40) आउट हुए। उन्हें फॉल्कनर ने बोल्ड किया। स्मिथ ने 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending