Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : नाइट राइडर्स को स्तब्ध करने उतरेगा डेयरडेविल्स

Published

on

नई-दिल्ली,इंडियन-प्रीमियर-लीग,कोलकाता-नाइट-राइडर्स,गौतम-गंभीर,सुनील-नरेन,रोबिन-उथप्पा,पीयुष-चावला,यूसुफ-पठान,ज्यां-पॉल-ड्यूमिनी,मोहम्मद-समी,क्वींटन-डी-कॉक,मनोज-तिवारी,केदार-जाधव

Loading

नई दिल्ली | हार के लंबे सिलसिले को तोड़ते हुए पिछले दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में सोमावार को अपने घरेलू मैदान फिराजशाह कोटला मैदान पर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को स्तब्ध करने के इरादे से उतरेगी। डेयरडेविल्स ने इस संस्करण में अपने पिछले चार मैचों में दो में जीत हासिल की है। डेयरडेविल्स ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रनों से हराया। तेज गेंदबाज नेथन कोल्टर नील इस मैच के हीरो रहे। सनराइजर्स को इस मैच में आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी लेकिन कुल्टर नील ने केवल पांच रन दिए।

वहीं, नाइटराइडर्स ने शनिवार को हरफनमौला आंद्रे रसेल की आक्रामक पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराया। रसेल ने इस मैच में 36 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। डेयरडेविल्स के लिए हालांकि नाइट राइडर्स से मुकाबला आसान नहीं होगा। रसेल की आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा डेयरडेविल्स के गेंदबाजों को गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का भी सामना करना होगा। इस आईपीएल में गंभीर अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। नाइट राइडर्स के पास तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल और स्पिनर सुनील नरेन जैसे दिग्गज मौजूद हैं। रसेल और उमेश यादव भी गेंद से नाइट राइडर्स के लिए अपेक्षित नतीजे देने की क्षमता रखते हैं। डेयरडेविल्स को अपने कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की कमान आस्ट्रेलिया नेथन कोल्टर नील और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के कंधो पर होगी। इसके अलावा अमित मिश्रा भी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयुष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडे, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शिल्डन जैक्सन, आदित्य गढवाल, केसी करियप्पा, वैभव रावल, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिस, रायन टेन डसकेट, आंद्र रसेल, ब्रैड हॉज, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), मोहम्मद समी, क्वींटन डी कॉक, मनोज तिवारी, केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, शाबाज नदीम, सौरभ तिवारी, जयंत यादव, इमरान ताहिर, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, युवराज सिंह, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकत, गुरिंदर संधू, श्रेयष अय्यर, सीएम गौतम, ट्रेविस हेड, श्रीकर भरत, एल्बी मोर्कल, मार्कस स्टोनिस, जहीर खान, केके जियास, डोमनिक जोसेफ।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending