Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी सहायताकर्मी का सिर कलम करने की निंदा

Published

on

Loading

काहिरा| मिस्र ने सुन्नी चरमपंथी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा एक अमेरिकी बंधक का सिर कलम किए जाने की घटना की सोमवार को कड़े शब्दों में निंदा की।
रविवार को जारी फुटेज में एक अमेरिकी सहायताकर्मी अब्दुल-रहमान कासिग का सिर कलम करते दिखाया गया है। इसके अलावा कम से कम 12 अन्य लोगों के सिर भी कलम करते दिखाया गया है। आईएस के अनुसार, ये सभी सीरियाई पायलट और राष्ट्रपति बशर अल-असद की सेना के अधिकारी थे।

सरकारी समाचार एजेंसी मीना के अनुसार, मिस्र के विदेश मंत्री सामेह शौकरी ने एक बयान में कहा, “यह अपराध दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अधिक अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता पर जोर देता है।” इस अमेरिकी सहायताकर्मी को पहले पीटर कासिग के रूप में जाना जाता था। उसके बाद उसे इस्लाम धर्म कबूल करवा दिया गया। पिछले वर्ष सीरिया में उसे अगवा कर लिया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending