Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रामपुर विवाद : आहत आजम देश छोड़ने को तैयार

Published

on

रामपुर, वाल्मीकि समाज, इस्लाम धर्म, समाजवादी पार्टी, आजम खान, मुलायम सिंह, साध्वी प्राची, विश्व हिन्दू परिषद

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के रामपुर में वाल्मीकि समाज के 80 परिवारों के कथित तौर पर इस्लाम धर्म कबूलने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में शहरी विकास मंत्री आजम खान ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि रामपुर में हो रही घटना के बारे में बेवजह उनका नाम घसीटा जा रहा है। अगर लोगों को उनसे दिक्कत है, तो वह पूरे परिवार के साथ देश छोड़ने के लिए तैयार हैं। रामपुर में वाल्मीकि समाज की एक बस्ती को गिराने के विवाद में आजम खान की भूमिका संदेह के घेरे में है। आरोप है कि आजम खान इसी क्षेत्र में बन रहे एक मॉल की पार्किं ग के लिए वाल्मीकि समाज की बस्ती को उजाड़ना चाहते हैं।

इस दलित बस्ती के 50 मकानों को तोड़वाने का फरमान नगरपालिका को सुना दिया है। आरोप लगाया जा रहा है कि लोगों को मुसलमान बनने के एवज में उनके घर नहीं तोड़ने का लालच भी दिया जा रहा है। इन आरोपों के जवाब में आजम ने कहा, “मैंने आज तक किसी से रिश्वत नहीं ली, कोई गलत काम नहीं किया। अगर इसके बावजूद लोगों को मुझसे दिक्कत है, तो मैं पूरे परिवार सहित देश छोड़ने को तैयार हूं। जो भी देश मुझे पनाह देगा, मैं वहां चला जाऊंगा।” इस बीच दिल्ली में हिंदू सेना के कार्यकतरओ ने आजम के खिलाफ प्रदर्शन किया। बुधवार को जब मुलायम सिंह के घर जनता परिवार के विलय पर बैठक हो रही थी, तभी सेना के कार्यकर्ता वहां पहुंच कर आजम खान मुदार्बाद के नारे लगाने लगे।

विश्व हिन्दू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने भी आजम खान पर निशाना साधा है। गौरतलब है कि बीती रात साध्वी प्राची रामपुर पहुंची थीं। इस दौरान रामपुर में गांधी समाधि पर बड़ी तादात में पुलिस तैनात थी। साध्वी की गाड़ी आते ही पुलिस और पीएसी के जवानों ने आगे बढ़कर गाड़ी रोक ली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending