Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

7.1 करोड़ जन धन ग्रामीण खाते खुले : मोदी

Published

on

Loading

 सिडनी| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अलफॉन्स एरेना में सोमवार को कहा कि भारत के गांवों में अब तक प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत 7.1 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले गए हैं और इनमें 5,000 करोड़ रुपये से अधिक जमा किए गए हैं। मोदी ने 16,000 श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा यह काम पहले वाली ही सरकारी अवसंरचना, पहले वाले ही सरकारी कर्मचारियों और पहले वाले ही तौर-तरीकों से किए गए।

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक से पूछा, तो अधिकारियों ने कहा कि इसमें तीन साल लगेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने वित्त मंत्रालय से पूछा तो उसने कहा कि इसमें दो साल लगेंगे, जबकि उनके अपने प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि इसमें एक साल लगेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने सबको सुना और 15 अगस्त को घोषणा की कि मैं 150 दिनों में यह काम चाहता हूं। मैंने कहा कि 26 जनवरी आखिरी दिन होगा। और सभी बैंक कर्मचारी ग्रामीण परिवारों को बैंकिंग प्रणाली से जोड़ने के काम में जुट गए।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending