Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश से आफत

Published

on

हैदराबाद,आंध्र-प्रदेश,तेलंगाना,कुकटपल्ली,अमीरपेट,एस-आर-नगर,खरताबाद,मवेशियों

Loading

हैदराबाद | आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लगातार हो रही बेमौसमी बारिश ने आफत मचा रखी है। बारिश की वजह से यहां सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। दोनों राज्यों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश में छह और तेलंगाना में चार यानी कुल 10 लोगों की जान जा चुकी है।

हजारों एकड़ जमीन पर खड़ी फसलों को भी बहुत नुकसान पहुंचा है। हैदराबाद में सोमवार रात से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से निचले इलाकों में और सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। शहर में और आसपास के इलाकों में कुछ कॉलोनियों में घरों तक में बारिश का पानी घुस गया है। हैदराबाद और इससे लगते कुछ इलाकों में सड़कों पर जलभराव ट्रैफिक जाम की वजह बना। चल रहे हैदराबाद मेट्रो रेल के काम ने दोपहिया वाहन चालकों की परेशानी और बढ़ा दी है।

कुकटपल्ली, अमीरपेट, एस.आर. नगर, खरताबाद, लकड़ी का पुल, कोटी, मलकपेट, दिलसुखनगर, सिकंदराबाद, तरणका, आलवल, सनातनगर, बोलारम, रामंतपुर और उप्पल जैसे व्यस्त इलाकों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। दोनों राज्यों में अधिकारी फसलों, मवेशियों और घरों को हुए नुकसान का आकलन करने में लगे हुए हैं। मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में अगले दो दिनों में और बारिश होने का अनुमान जताया है।

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, तीन की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending